Friday, March 29, 2024
Advertisement

व्हाट्सऐप में आने वाला है टेक्स्ट एडिटर फीचर, चैटिंग के दौरान बदल सकेंगे फॉन्ट स्टाइल

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। अब कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। व्हाट्सएप ने कुछ बीटा यूजर्स को टेक्स्ट एडिटर फीचर दिया है। इस फीचर में यूजर्स चैटिंग के दौरान अलग अलग फॉन्ट के टेक्स्ट इस्तेमाल कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 01, 2023 9:59 IST
 Whatsapp, Update, Whatsapp New Feature, Whatsapp Beta Version, Tech News, tech News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सएप के इस फीचर से यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

Whatsapp New Feature:  मैसेजिंग, चैटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जाता है। यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी लगातार अपने प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स ऐडऑन करती रहती है। इस बीच व्हाटस्एप एक नया फीचर ले कर आ रही है जिससे चैटिंग में का अनुभव पहले से बदलने वाला है।

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सएप बहुत जल्द यूजर्स को टेक्स्ट एडिटर नाम का फीचर देने वाली है। फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग में है और एंड्रायड बीटा पर कुछ बीटा यूजर्स को दिया गया है। इसमें यूजर्स को मैसेजिंग के दौरान नए टेक्स्ट का अनुभव मिलने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट एडिटर में फोटो, वीडियो और जीआईएफ को एडिट कर सकते हैं।

अलाइनमेंट भी सेट कर सकेंगे

यूजर्स कीबोर्ड के ऊपर प्रदर्शित फॉन्ट ऑप्शन्स में से किसी एक फॉन्ट को टैप करके अलग अलग स्टाइल के फांट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स चैटिंग के दौरान टेक्स्ट अलाइनमेंट को भी सेट कर पाएंगे। वे टेक्स्ट को लेफ्ट से राइट और राइट से लेफ्ट कर सकेंगे। 

इस फीचर के रिलीज होने के बाद इमेजिस, वीडियो और जीआईएफ के भीतर टेक्स्ट को फॉर्मेटिंग करने पर अधिक नियंत्रण मिलता है। इसके साथ ही इस फीचर में टेक्स्ट के बैकग्राउंड का कलर भी बदल सकते हैं।  जिससे उनके लिए महत्वपूर्ण टेक्स्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाता है।

नए फॉन्ट भी जारी किए गए  हैं

रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज सहित कुछ नए फॉन्ट बीटा टेस्टर्स के लिए भी जारी किए गए हैं। इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 'ऑडियो चैट्स' नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा।

 

 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में इस साल रिलीज होंगे ये 5 एक्साइटिंग फीचर्स, बढ़ जाएगा चैटिंग का चस्का, बस कुछ दिन का और करें इंतजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement