Sunday, July 21, 2024
Advertisement

लेम्बोर्गिनी सुपर कार से महंगा है iPhone का ये मॉडल, कीमत है 5 करोड़ से ज्यादा, जानें कहां से होगा ऑर्डर

iPhone 14 Pro Max का ही एक ऐसा वेरिएंट है जो 5 करोड़ रुपये में मिलता है। इस मॉडल को स्नोफ्लेक वर्जन ब्रिटिश ज्वेलरी ब्रांड ग्रैफ के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 09, 2023 11:25 IST
iphone 14 pro max with diamond, iphone diamond snowflake variant, tech news in hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नॉर्मल शॉप या फिर एप्पल की वेबसाइस से इस मॉडल को नहीं खरीदा जा सकता।

iphone 14 pro max with diamond: अगर आप सोचते हैं कि ऑईफोन के सबसे महंगे मॉडल को डेढ़ लाख में खरीदा जा सकता है तो ऐसा नहीं है। आईफोन का एक मॉडल ऐसा भी है जिसकी कीमत पांच करोड़ से ज्यादा है। जी हां  शायद आपको यकीन न हो लेकिन ऐसा ही है। वैसे तो नॉर्मल आईफोन का जो सबसे महंगा मॉडल है वह इस समय iPhone 14 Pro Max है जिसकी कीमत करीब 1,39,000 रुपये है। हम जिस मॉडल की बात कर रहे हैं वह नॉर्मल आईफोन से बहुत अलग है। 

iPhone 14 Pro Max का ही एक ऐसा वेरिएंट है जो 5 करोड़ रुपये में मिलता है। इस मॉडल को स्नोफ्लेक वर्जन ब्रिटिश ज्वेलरी ब्रांड ग्रैफ के साथ मिलकर तैयार किया गया है। आईफोन का यह स्पेशल मॉडल लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो सुपर कार से भी महंगा है जिसकी कीमत भारत में करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये है। कैवियार ने अब तक ऐसे तीन मॉडल ही तैयार किए हैं। 

हीरे और सोने से बना है मॉडल

iPhone 14 प्रो मैक्स के इस मॉडल की सबसे बड़ी खासियत इसके बैक पैनल पर लगा पेडेंट है। इस पेडेंट को 62 लाख से ज्यादा की है। इस पेडेंट को 18000 वाइट गोल्ड बैकप्लेट से तैयार किया गया है जिसमें 570 हीरे लगाए गए हैं। इस पेडेंट को प्लेटिनम के साथ साथ सफेद सोने से तैयार किया गया है। इस मॉडल को गोल और मार्कीज कट हीरे का कलेक्शन से बनाया गया है। 

खरीदने के लिए यहां से करें आर्डर

अगर आपको iPhone 14 Pro Max का यह मॉडल खरीदना है तो आपको Caviar की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर प्लेस करना होगा। इसे नॉर्मल शॉप, ई-कॉमर्स वेबसाइट या फिर एप्पल की वेबसाइट से नहीं खरीदा जा सकता। 

आपको बता दें कि एप्पल ने पिछले साल आईफोन 14 प्रो मैक्स को लॉन्च किया था। इसमें यूजर्स को 6.7 इंच की सुपर रेटीना XDR डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले में 2000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है जिससे आप इसे सन लाइट में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें A16 चिपसेट दिया गया है। इसके रियर में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया गया है।  इसके अलावा 12-12 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं जिसमें एक अल्ट्रा वाइड और दूसरा टेलीफोटो लेंस है। सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- आ गया जियो का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, सिर्फ 123 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी और फ्री कॉलिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement