Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Twitter में अब कर सकेंगे लंबे-लंबे पोस्ट, एलन मस्क ने 25 हजार कैरेक्टर तक बढ़ाई लिमिट

अगर आप ट्विटर इस्तेमाल करते हैं और ब्लू टिक सब्सक्राइबर हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। अब आप ट्विटर में लंबे लंबे पोस्ट कर सकते हैं। ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए कैरेक्टर लिमिट बढ़ाकर 25 हजार कर दी है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 29, 2023 14:48 IST
 Twitter, character limit, 25,000, Elon Musk, Alon musk, Tech News, tech news in Hindi, Twitter- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब यूजर्स बिना किसी टेंशन के ट्विटर पर लंबे-लंबे पोस्ट कर सकते हैं।

Twitter Latest Update: माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर की कमान जब से एलन मस्क के हाथ में आई है तब से ट्विटर में अब तक कई सारे बदलाव हो चुके हैं। ट्विटर आए दिन प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स को जोड़ रहा है जिससे यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिले। अब यूजर्स के  लिए एक और बड़ा अपडेट आ गया है। ट्विटर के ब्लू सब्सक्राइबर्स अब 25 हजार कैरेक्टर तक लंबा पोस्ट कर सकते हैं।  

आपको बता दें कि यह तीसरी बार है जब ट्विटर ने प्लेटफॉर्म में कैरेक्टर मिलिमट को बढ़ाया है। इससे पहले साल की शुरुआत में कंपनी ने फरवरी में कैरेक्टर लिमिट को 4 हजार तक बढ़ाया था। इसके बाद अप्रैल महीने में कंपनी ने इसकी संख्या को बढ़ाकर 10 हजार कर दिया था और अब इसे डायरेक्ट 25 हजार रुपये तक कर दिया गया है। 

एचडी क्वालिटी में अपलोड कर सकते हैं वीडियो

ट्विटर ने हाल ही में यूजर्स को लॉन्ग वीडियो अपलोड करने की भी सुविधा दी थी। यूजर्स अब इस प्लेटफॉर्म में 60 मिनट तक का वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इसी के साथ ही एलन मस्क ने कुछ दिन पहले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम जैसा फीचर भी जोड़ा था। यूजर्स ट्विटर पर अब इंस्टाग्राम की तरह वीडियो को स्वाइप करके लगातार वीडियो स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। 

इस बीच ट्विटर के अपकिंग फीचर को लेकर भी एक बड़ा अपडेट सामने आया है। लीक्स की मानें तो ट्विटर नॉन-ब्लू यूजर्स द्वारा हर दिन भेजे जाने वाले डायरेक्ट मैसेज (डीएम) की संख्या को सीमित करने पर काम कर रहा है। आपको बता दें कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए मोबाइल यूजर्स को प्रतिमाह 900 रुपये देने पड़ते हैं जबकि वेब यूजर्स को 650 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें- Jio की बड़ी प्लानिंग, मुकेश अंबानी जल्द लॉन्च कर सकते हैं देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement