Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आईफोन 15 में ये बड़े बदलाव के साथ मिलेगी यूएसबी-सी चार्जिंग की सुविधा, आज रात है Apple का बड़ा इवेंट

एप्पल आईफोन 15 मॉडल में 35 वाट तक चार्जिंग मिलने की संभावना है, जो फास्ट चार्जिंग स्पीड प्रदान करेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 12, 2023 16:09 IST
Iphone 15- India TV Hindi
Image Source : FILE आईफोन 15

आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल का सालाना इवेंट आज रात है। इसमें कंपनी iPhone 15, वॉच और टैबलेट समेत कई बड़ी घोषणा कर सकती है। एक जो बड़ी खबर निकलकर आ रही है कि एप्पल पहली बार अपने आईफोन 15 में यूएसबी-सी टाइप चार्जिंग की सुविधा दे सकती है। आपको बता दें कि भारत सहित कई देश सभी स्मार्ट डिवाइस के लिए एक कॉमन चार्जिंग पोर्ट के रूप में यूएसबी टाइप-सी को अपनाने पर सहमत हुए हैं। इसको देखते हुए एप्पल अपने नए फोन में यह सुविधा उपलब्ध करा सकती है। 

सभी आईफोन 15 मॉडल पर उपलब्ध होगा

पूरी संभावना है कि आईफोन 15 मालिकाना लाइटनिंग केबल को हटाते हुए यूएसबी-सी चार्जिंग केबल पॉइंट के साथ आएगा। नई जनरेशन के आईफोन्स का अनावरण मंगलवार (अमेरिकी समयानुसार) को किया जाना है। हालांकि, रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूएसबी-सी पोर्ट सभी आईफोन 15 मॉडल पर उपलब्ध होगा, प्रसिद्ध एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने कहा कि केवल प्रो और प्रो मैक्स को फास्ट डेटा ट्रांसफर रेट से लाभ होगा। दोनों प्रीमियम मॉडल में "कम से कम" यूएसबी 3.2 या थंडरबोल्ट 3 पोर्ट होंगे, जबकि बेस आईफोन 15 और 15 प्लस में यूएसबी 2.0 पोर्ट होंगे।

फास्ट चार्जिंग स्पीड प्रदान भी संभव

कुछ एप्पल आईफोन 15 मॉडल में 35 वाट तक चार्जिंग का समर्थन होने की संभावना है, जो फास्ट चार्जिंग स्पीड प्रदान करेगा। एप्पल यूएसबी-सी पर शिफ्ट हो रहा है क्योंकि यूरोपीय कमिशन ने एक प्रस्ताव पारित करके कदम उठाया है कि सभी स्मार्टफोन निर्माताओं को 2024 तक यूरोपीय संघ के देशों में सभी मोबाइल डिवाइस के लिए सिंगल चार्जिंग स्टैंडर्ड के रूप में यूएसबी-सी का समर्थन करना आवश्यक होगा। 

इनपुट: आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement