Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

अब टाइप नहीं स्क्रीन पर उंगली घुमाने से मिलेगी जानकारी, जानिए क्या है Circle To Search फीचर

circle to search फीचर आने के बाद यूजर्स को बड़ी सूहलियत होने वाली है। अब आप एक ऐप पर रहते हुए भी किसी भी चीज की जानकारी हासिल कर सकते हैं। आपको किसी दूसरे ऐप या फिर गूगल पर जाने की जरूरत नहीं होगी। यह फीचर फोटो के साथ साथ वीडियो पर भी काम करेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: January 19, 2024 15:17 IST
Google, google ai search, circle to search with google, circle to search samsung- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो Circle To Search यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देगा।

Search To Circle feature, Samsung Galaxy S24: टेक दिग्गज गूगल यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। करोड़ों लोग हर दिन गूगल के अलग अलग ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि कंपनी यूजर्स के लिए हर दिन कुछ नया लाने की कोशिश करती रहती है। गूगल की तरफ से सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर circle to search लॉन्च किया गया है। इस फीचर ने आते ही हड़कंप मचा दिया है। यह फीचर यूजर्स को बिना टाइप किए हुए किसी भी ऑब्जेक्ट की जानकारी हासिल करने की ताकत देता है। 

अभी तक अधिकांश लोग किसी भी फोटो, वीडियो या फिर टेक्स्ट की जानकारी गूगल पर टाइप या फिर वाइस की मदद से हासिल करते थे लेकिन अब circle to search की मदद से आप बिना कुछ टाइप किए हासिल कर सकते हैं। यह फीचर करोड़ों यूजर्स के सर्च एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल देगा। 

इस दिन लॉन्च होगा Circle To Search​ फीचर

गूगल ने अभी इस फीचर को लॉन्च नहीं किया है। कंपनी ने बताया कि 31 जनवरी को Circle To Search फीचर को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह फीचर 31 जनवरी को Google Pixel 8 Series और Samsung Galaxy S24 5G सीरीज में सबसे पहले मिलेगा। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि गूगल इसे दूसरे एंड्रॉयड फोन के लिए रिलीज करेगा या नहीं। 

सिर्फ उंगली घमाने से मिलेगी जानकारी

आपको बता दें कि Circle To Search फीचर बहुत हद तक गूगल लेंस फीचर की तरह ही काम करता है। अगर आपको कोई फोटो नजर आती है और आप उसके किसी भी पार्ट में अपनी उंगलियों से सर्कल बनाते हैं तो आपको कुछ ही सेकंड में उसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी। यानी अब आप एक सर्कल बनाकर किसी भी ऑब्जेक्ट की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। सर्कल बनाने के साथ ही आप उस ऑब्जेक्ट पर टैप करके भी उसके बारे में जानकारी पता लगा सकते हैं। आपको बता दें कि Circle To Search फीचर गूगल पर मौजूद सभी भाषाओं को सपोर्ट करेगा। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp के 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स के लिए गुड न्यूज, मेटा ने ऐप में जोड़े 3 बड़े फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement