Friday, April 26, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आ रहा काम का फीचर, ग्रुप चैट में अब क्रिएट कर सकेंगे इवेंट इनवाइट

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इसका यूज करते हैं और यही कारण है कि कंपनी लोगों की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ग्रुप में इवेंट क्रिएट करने का फीचर लाने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 12, 2023 15:50 IST
whatsapp, whatsapp News, WhatsApp Upcoming Feature, whatsapp group chat event- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ग्रुप में इस फीचर के आने के बाद यूजर्स के लिए इनवाइट भेजना आसान हो जाएगा।

WhatsApp upcoming New feature: वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। करोड़ों लोग डेली इसका इस्तेमाल एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए करते हैं। यही वजह से कंपनी इसे बेहतर बनाने की कोशिश करती रहती है। यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए नए नए अपडेट्स और फीचर्स कंपनी रोलआउट करती रहती है। अब वॉट्सऐप में और नया फीचर आने वाला है जो यूजर्स के बेहद काम को होगा। वॉट्सऐप ग्रुप चैट में इवेंट क्रिएट करने का ऑप्शन देने वाली है। 

वॉट्सऐप का इवेंट फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से फेसबुक का इवेंट फीचर वर्क करता है। इस फीचर में यूजर्स को इवेंट का नाम, डेट और लोकेशन डालकर लोगों को इनवाइट कर सकेंगे। कंपनी के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी, पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। 

इवेंट क्रिएट करने के बाद कर सकेंगे इनवाइट

वॉबेटा की रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को Android 2.23.21.12 अपडेट पर ग्रुप चैट इवेंट (Group Chat Events) का फीचर मिला है। इसमें यूजर्स होने वाले इवेंट को क्रिएट करके एक साथ कई लोगों को इनवाइट कर सकेंगे। हालांकि वॉट्सऐप के इस फीचर में यूजर्स सिर्फ ग्रुप लोगों के साथ ही इवेंट को शेयर कर सकेंगे। 

वॉबेटा की तरफ से इस फीचर को लेकर जो स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है उसमें देखा जा सकता है कि बीटा यूजर्स को इवेंट नाम का एक एक्शन बटन दिया गया है। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को इवेंट क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसमें सबसे पहले यूजर्स को इवेंट का नाम डालना होगा, इसके बाद इवेंट की डेट और लास्ट में इवेंट की जगह को फिल करना होगा। इतना ही नहीं यूजर्स को इवेंट क्रिएट करने पर वीडियो कॉल का भी ऑप्शन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होगा।

यह भी पढ़ें- सेल की आंधी में औंधे मुह गिरे iPhone के दाम, 20 हजार रुपये बजट वाले भी कर रहे खरीदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement