Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp जल्द पेश करेगा नया फीचर, व्यू-वन्स मैसेज में आएगा बड़ा अपडेट

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए व्यू वन्स फीचर में एक कमाल का फीचर लाने वाली है। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर से व्यू वन्स में फोटोज और वीडियो भेजना काफी आसान हो जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 24, 2023 14:31 IST
WhatsApp, WhatsApp new update, WhatsApp new feature, WhatsApp upcoming feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है।

वॉट्सऐप एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग से रिलेटेड कई सुविधाएं वॉट्सऐप अपने यूजर्स को देता है। कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। हाल ही कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में एचडी फोटो सेंड करने के लिए बड़ा अपडेट दिया था लेकिन अब कंपनी फोटो और वीडियो शेयरिंग फीचर में एक बड़ा अपडेट लाने वाली है। 

वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले प्राइवसे को ध्यान में रखते हुए यूजर्स को व्यू वन्स का फीचर दिया था। इस फीचर के साथ अगर आप किसी को फोटो या फिर वीडियो सेंड करते हैं तो रिसीवर उसे सिर्फ एक बार ही देख सकता है। अगर आप फोटो ओपन करने के बाद बैक होते हैं तो वह आटोमैटिकली डिटील हो जाती है। अब इस फीचर में वॉट्सऐप एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। 

वॉबेटाइंफो ने दी जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने इंटरफेस पर एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है जिसके बाद व्यू वन्स मैसेज को शेयर करना बेहद आसान हो जाएगा। वॉट्सऐप के फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने जानकारी दी कि अब वॉट्सऐप यूजर्स एक टैप के साथ कैमरा रोल की मदद से एक इमेज और वीडियो को तुरंत शेयर कर पाएंगे। 

इतना ही नहीं वॉट्सऐप फोटो या फिर वीडियो के अलावा दूसरे प्रकार के मैसेजों को भी व्यू वन्स के रूप में भेजने की क्षमता पर काम कर रहा है। अब यूजर्स को सेंड बटन के ऊपर एक व्यू वन्स बटन का भी ऑप्शन मिलेगा और साथ ही एक पॉप अप मेन्यू भी दिया जाएगा। फिलहाल व्यू वन्स का यह फीचर बीटा वर्जन पर डेवलप मेंट फेज में है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसको बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 16GB RAM और 64MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Realme 11x 5G, जानें कीमत और फीचर्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement