Friday, March 01, 2024
Advertisement

WhatsApp Channel में आने वाला है बड़ा अपडेट, वॉट्सऐप ग्रुप वाला मिलेगा फीचर

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले ही चैनल फीचर को रिलीज किया था। अब कंपनी इस पर धीरे धीरे कई सारे फीचर्स जोड़ रही है। वॉट्सऐप चैनल पर कंपनी जल्द ही एक बड़ा अपडेट देने वाली है जिसके बाद चैनल क्रिएटर्स को एक बड़ी ताकत मिल जाएगी। यह नया फीचर वॉट्सऐप ग्रुप की तरह होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 27, 2023 8:46 IST
WhatsApp, Tech news, channel owners can add new admins, whatsapp update, whatsapp upcoming feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप चैनल को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए कंपनी लगातार अपडेट ला रही है।

WhatsApp channel Upcoming feature: जब भी किसी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की बात आती है तो वॉट्सऐप का ख्याल सबसे पहले आता है। लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स आज के दौर में वॉट्सऐप का इस्तेमाल जरूर करते हैं। कंपनी समय समय में यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत ही जल्द एक नया अपडेट देने वाला है। यूजर्स को यह अपडेट चैनल फीचर में मिलेगा। 

वॉट्सऐप नए अपडेट में चैनल ऑनर को एडमिन को जोड़ने का ऑप्शन देने वाली है। इसका मतलब यह है कि अब आप चैनल में नॉर्मल वॉट्सऐप ग्रुप की तरह चैनल में भी अलग अलग एडमिन क्रिएट किए जा सकेंगे। इसके साथ ही एडमिन के पास यह भी अधिकार होगा कि वह चैनल में पोस्ट भी कर पाएगा। 

कुछ समय पहले ही आया चैनल

गौरतलब है कि वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले ही चैनल फीचर दिया है। इसमें आप इंस्टाग्राम की तरह अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को फॉलो करके उनकी एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। हालांकि इसमें अभी सिर्फ चैनल क्रिएटर ही पोस्ट कर सकता है। फॉलोअर्स को क्रिएटर्स के पोस्ट पर रिप्लाई का ऑप्शन नहीं मिलता है। 

हाल ही में इंस्टाग्राम की तरफ से यह अपडेट आया था कि यूजर्स को जल्द ही क्रिएटर्स के पोस्ट पर रिप्लाई का आप्शन मिलेगा। हालांकि फॉलोअर्स सिर्फ इमोजी के जरिए ही रिप्लाई दे पाएंगे। 

यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहत बना रही कंपनी

आपको बता दें कि चैनल को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए कंपनी इस पर लगातार अपडेट कर रही है। इसमें यूजर्स को जल्द ही कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। चैनल में अभी लोगों को टेक्स्ट, वीडियो, इमेज, जिफ फाइल को शेयर करने का ऑप्शन मिलता है लेकिन जल्द ही अब यूजर्स को जल्द वॉइस नोट का ऑप्शन मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इन दिनों एक खास तरह के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिसमें यूजर्स बिना नंबर सेव किए हुए भी आसानी से चैट कर सकेंगे।  इसमें यूजर्स को चैट बॉक्स में फोन नंबर का ऑप्शन देगी। यहां आप बिना नंबर सेव किए हुए बात कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 44 करोड़ सिम यूजर्स की हुई मौज, 84 दिन के लिए फ्री में मिलेगा Netflix और 5G डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement