Monday, June 17, 2024
Advertisement

WhatsApp ने यूजर्स को दिए दो नए शॉर्टकट, अब फोटोज और वीडियो पर आसानी से दे पाएंगे रिएक्शन

वॉट्सऐप आज के समय में सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। अपने करोड़ों यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को एक नया फीचर देने जा रहा है। अपकमिंग फीचर से यूजर्स आसानी से मीडिया रिएक्शन दे पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 24, 2024 16:18 IST
WhatsApp, WhatsApp, WhatsApp New Feature, Tech news, Tech news in Hindi, Gadgets News, WhatsApp Upco- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर आने वाले हैं दो नए शार्टकट ऑप्शन।

वॉट्सऐप आज के समय में सबसे जरूरी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स अपने लोगों से कनेक्ट रहने के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। पूरी दुनिया में करीब 2.4 बिलियन से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इतना बड़ा यूजर बेस होने की वजह से वॉट्सऐप लोगों की सहूलियत और नए एक्सपीरियंस के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। 

iOS के लिए आ रहा है नया फीचर

WhatsApp इन दिनों कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी स्टेटस सेक्शन को अट्रैक्टिव बनाने पर काम कर रही है। आईफोन यूजर्स के लिए स्टेटस में एक नया अपडेट आने वाला जिसके बाद iOS यूजर्स स्टेटस पर एक 1 मिनट तक का वीडियो शेयर कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप अब अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। अब लोग किसी भी मीडिया फाइल जैसे फोटोज और वीडियोज पर बेहद आसानी से रिएक्शन दे पाएंगे। आइए आपको अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

WABetainfo  ने शेयर की जानकारी

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो के मुताबिक मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अब अपने यूजर्स को मीडिया रिएक्शन के लिए नए शॉर्टकट देने की तैयारी कर रही है। इन शॉर्टकट से यूजर्स फोटोज और वीडियो पर आसानी से रिएक्शन दे सकेंगे। 

WABetainfo  की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp beta for Android से यह पता चला है कि जल्द ही वॉट्सऐप पर ऐसा फीचर मिलने वाला है जो यूजर्स को वीडियो और फोटोज पर रिएक्शन के लिए शॉर्टकट की सुविधा देने वाला है। कंपनी ने अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

स्क्रीनशॉट पर साफ साफ देखा जा सकता है कि बीटा टेस्टर्स को फोटोज, वीडियो और GIF के मीडिया फाइल के साथ दो नए शॉर्टकट मिल रहे हैं। अब आप वीडियो फोटो देखते समय ही लाइक कर सकते हैं और साथ ही इमोजी के साथ भी रिएक्शन दे पाएंगे। वॉट्सऐप ने शॉर्टकट के लिए एक नया इंटरफेस भी पेश किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अभी इस फीचर को सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। जल्द ही यह सभी यूजर्स को मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में है कमाल का फीचर, बिना नंबर सेव किए ऐसे किसी से भी कर सकते हैं चैटिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement