Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप पर आने वाला है कमाल का फीचर, अब प्रोफाइल पर लगा सकेंगे 2 अलग-अलग फोटो

वॉट्सऐप का इस्तेमाल 2 बिलियन से ज्यादा लोग करते हैं। ऐसे में कंपनी यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी से जुड़ा नया फीचर लाने जा रही है। इस फीचर की मदद से आप अननोन लोगों से अपनी प्रोफाइल फोटो हाइड रख सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 01, 2023 6:15 IST
Whatsapp, Whatsapp feature, Tech news, Tech news in Hindi, Social media, Mobile Phones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के बहुत ही काम आने वाला है।

WhatsApp New Feature: जब भी किसी को मैसेज करने या फिर वीडियो कॉल करने की बात आती है तो सबसे पहले हम स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन को ही ओपन करते हैं। वॉट्सऐप एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है और लगभग हर स्मार्टफोन यूजर इसका इस्तेमाल करता है। अपने करोड़ों ग्राहकों की सुविधा के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप प्रोफाइल से जुड़ा एक नया फीचर लाने जा रही है। 

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने वॉट्सऐप के आने वाले फीचर की जानकारी दी। वॉबेटा के मुताबिक वॉट्सऐप पर यूजर्स को जल्द ही एक अल्टरनेट प्रोफाइल फोटो का ऑप्शन नजर आने वाले है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप प्रोफाइल पर दो फोटो लगा सकेंगे। 

प्राइवेसी बनाए रखने में मिलेगी मदद

वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए अक्सर नए नए फीचर लाता रहता है। रिपोर्ट के मुताबिक अल्टरनेट फीचर भी प्राइवेसी को बनाए रखने के ही उद्देश्य से आ रहा है। इस फीचर की मदद से आप एक ही प्रोफाइल पर दो अलग अलग तरह की फोटो लगा सकेंगे। 

वॉबेटा के मुताबिक वॉट्सऐप ने Android 2.23.24.4 अपडेट के जरिए बीटा यूजर्स को इसका अपडेट दिया है। अगर आप अभी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप वॉट्सऐप के बीटा वर्जन को इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आप वॉट्सऐप के अल्टरनेट फोटो का इस्तेमाल कई तरह से कर सकते हैं। अगर आप अपनी ओरिजनल फोटो को सिर्फ अपने कॉन्टैक्ट्स तक ही सीमित रखना चाहते हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपनी अल्टरनेट तस्वीर को उन वॉट्सऐप यूजर्स के लिए सेट कर सकते हैं जिनका नंबर आपने सेव नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें- SBI कार्ड दिलाएगा सस्ते दाम में iPhone 14, यहां मिलेगा छप्परफाड़ डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement