Friday, April 26, 2024
Advertisement

WhatsApp चैटिंग बॉक्स में करने वाला है बदलाव, Video, Photo और GIF में मिलेगा नया ऑप्शन

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है। कंपनी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए लगातार नए नए अपडेट्स ला रही है। अब वॉट्सऐप चैटिंग बॉक्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। यह अपकमिंग फीचर फोटो, वीडियो में एक बड़ा चेंज लाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 02, 2023 13:04 IST
WhatsApp,Tech news, whatsapp update, whatsapp reply feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर से यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

WhatsApp New Upcoming Feature: आज के टाइम में लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर मैसेजिंग एप्लिकेशन वॉट्स्ऐप का इस्तेमाल करता है। वॉट्सऐप के प्लेटफॉर्म में करीब 2 बिलियन यूजर्स हैं। यही वजह है कि कंपनी लगातार अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करती रहती है और साथ ही नए नए फीचर्स को जोड़ती रहती है ताकि लोगों को नया नया एक्सपीरियंस मिलता रहे। अब वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। यह अपकमिंग फीचर चैटिंग एक्सपीरियंस को बदलेगा। यूजर्स को जल्द ही चैट में फोटो, वीडियो और GIF को ओपन करने में रिप्लाई का भी आप्शन मिलेगा। 

वॉट्सऐप में आने वाले इस अपडेट की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। फिलहाल अभी यह फीचर कुछ बीटा यूजर्स को रोलआउट किया गया है। अगर यह सक्सेसफुल रहा है तो जल्द ही सभी यूजर्स को इसे रोलआउट कर दिया जाएगा। 

जल्द बदलेगा रिप्लाई करने का सिस्टम

अभी तक जब आपको कोई चैटबॉक्स में फोटो, वीडियो या फिर कोई GIF फाइल भेजता है तो उसे ओपन करने पर कोई रिप्लाई का ऑप्शन नहीं मिलता है। उस पर रिप्लाई करने के लिए आपको उसे स्वाइप करना पड़ता है, लेकिन जल्द ही यह सिस्टम बदलने वाला है। आपको फोटो या वीडियो ओपन करते ही उस पर रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा। 

वॉट्सऐप पर आने वाले इस फीचर से जुड़ी एक फोटो को वॉबेटाइंफोन ने शेयर किया है। यह न्यू फीचर यूजर्स के बेहद काम आएगा और इससे चैटिंग का एक्सपीरियंस भी बदलेगा। अगर आप चाहते हैं कि नॉर्मल यूजर्स से पहले आपको वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर मिले तो आप बीटा वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है। वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही आपको वॉट्सऐप स्टेटस में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी यूजर्स को स्टेटस लाइव रखने के लिए टाइमिंग का ऑप्शन देगी। यानी अभी आप सिर्फ 24 घंटे तक के लिए किसी स्टेटस को लगा सकते हैं लेकिन आपको अब इसमें 24 घंटे, 2 दिन, 1 सप्ताह और 2 सप्ताह का ऑप्शन मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- AMOLED vs OLED: फेस्टिव सीजन में फोन लेने से पहले जान लें कौन सा डिस्प्ले है बेस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement