Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp Disappearing मैसेज में आ रहा है गजब का फीचर, यूजर्स की होने वाली है मौज

डिसअपीयरिंग मैसेज व्हाट्सऐप का एक खास फीचर है जो यूजर्स की प्राइवेसी को भी मेंटेन करता है। अभी तक यूजर्स को मैसेज डिसअपीयर करने के लिए सिर्फ 3 ऑप्शन मिलते थे लेकिन अब इसमें सभी को 15 ऑप्शन मिलेंगे। इसके बाद मैसेजिंग में यूजर्स को अधिक कंट्रोल मिल जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 30, 2023 9:38 IST
Whatsapp, Whatsapp new feature, you will be able to save the disappearing messages with this feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्स्ऐप के इस अपडेट से यूजर्स को अधिक कंट्रोल मिल जाएगा।

WhatsApp Disappearing Messages New Feature : मैसेजिंग और चैटिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा व्हाट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। इसके करोड़ों यूजर्स हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए व्हाट्सऐप नए नए फीचर्स लाता रहता है और अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट भी करता रहता है। इस बीच व्हास्टऐप अब एक और बड़ा फीचर्स यूजर्स के लिए ला रहा है, हालांकि यह नया फीचर नहीं है बल्कि पुराने फीचर में ही बड़ा अपडेट है। यूजर्स को अब डिसएपयरिंग मैसेज में ऑटोमैटिक डिलीट के लिए 15 ऑप्शन मिलेंगे। 

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा समय में डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए यूजर्स को तीन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का ऑप्शन मौजूद है लेकिन, अब बहुत जल्द यूजर्स को इसमें कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। इसके बाद मैसेज सेंड करने से पहले यह डिसाइड कर सकेंगे कि मैसेज कितने दिन में डिसअपीयर हो।

इतने टाइम में मैसेज होंगे डिसअपीयर

रिपोर्ट के अनुसार  व्हाट्सऐप यूजर्स को डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए 1 साल, 180 दिन, 60 दिन, 30 दिन, 21 दिन, 14 दिन, 6 दिन, 5 दिन, 4 दिन, 3 दिन, 2 दिन, 12 घंटे, 6 घंटे, 3 घंटे और 1 का ऑप्शन देगा। इस अपडेट के  बाद यूजर्स को मैसेजिंग में अधिक कंट्रोल मिल जाएगा।

माना जा रहा है इन सभी ऑप्शन्स में यूजर्स को 1 घंटे वाला लगने वाला है क्योंकि अब यूजर्स जल्द ही भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। 1 घंटे का ऑप्शन उन मैसेज के लिए भी बेहतर होगा जिनमें गोपनीय जानकारी है या फिर जो मैसेज अधिक संवेदनशील होते हैं। 

क्या है डिसअपीयरिंग ऑप्शन

अगर आप डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर के बारे में नहीं जानते तो आपको बता दें कि यह व्हाट्सऐप का एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स को यह कंट्रोल देता है कि उसके मैसेज उस डिवाइस में कितने दिनों में डिलीट हो जाएं या डिसअपीयर हो जाएं जिसमें वह मैसेज सेंड कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- वन क्लिक में स्क्रीन पर रुक जाएगा WhatsApp Status, फिर चाहे जितनी देर तक देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement