Friday, April 19, 2024
Advertisement

वन क्लिक में स्क्रीन पर रुक जाएगा WhatsApp Status, फिर चाहे जितनी देर तक देखें

आप जब भी किसी का व्हाट्सऐप स्टेटस देखते हैं तो वह बहुत जल्दी स्क्रीन से चला जाता है। आज आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले है जिससे आप किसी के भी स्टेटस को अपनी स्क्रीन पर कितनी भी देर तक के लिए रोक सकते हैं। यह ट्रिक व्हाट्सऐप स्टेटस के फोटो और वीडियो दोनों में काम करता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 27, 2023 14:43 IST
WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp Update, WhatsApp Status Trick, WhatsApp Status Feature, WhatsAp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस ट्रिक से आप कितनी भी देर तक स्टेटस को देख सकते हैं।

WhatsApp Status Tips And Tricks:  व्हाट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। इसके करोड़ों यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप के आने के साद दूर बैठे लोगों से बात करना, चैट करना और वीडियो कॉल करना बेहद आसान हो गया है। अपने यूजर्स के एक्सपीरिएं को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार अपने प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स ऐड करती रहती है और इन फीचर्स का यूजर्स जमकर इस्तेमाल करते हैं।

व्हाट्सऐप स्टेटस में भी हमें कई तरह के फीचर मिलते हैं। आजकल व्हाट्सऐप पर स्टेटस लगाने का खूब चलन है। किसी को बर्थडे विश करना हो या फिर कोई पार्टी हो लोग इसे व्हाट्सऐप पर जरूर शेयर करते हैं। व्हाट्सऐप स्टेटस, व्हाट्सऐप का एक बेहतरीन फीचर है जिसमें लोग अपनी फीलिंग्स भी शेयर करते हैं लेकिन इसमें एक सबसे बड़ी दिक्कत है इसकी टाइम लिमिट। किसी के स्टेटस को देखने का समय बेहद कम होता है। 

स्टेटस में टाइम लिमिट है बड़ी समस्या

आप जब भी किसी का व्हाट्सऐप स्टेटस देखते हैं तो वह बहुत जल्दी स्क्रीन से चला जाता है। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि आप किसी फोटो को गौर से देख रहे होते हैं और वह स्क्रीन से चली जाती है और उसे फिर से देखने के लिए आपको दोबारा उस शख्स के स्टेटस को सीन करना पड़ता है। 

वैसे तो व्हाट्सऐप के ज्यादातर फीचर के बारे में लोग जानते हैं लेकिन आज आपको स्टेटस से जुड़ी एक ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं जिसे लोग बेहद कम जानते हैं। इसी ट्रिक से आप किसी के भी स्टेटस को होल्ड कर सकते हैं और फिर जितनी देर तक चाहें उसे देख सकते हैं। 

इस तरह से रुकेगा व्हाट्सऐप स्टेटस

इसके लिए आपको किसी के स्टेटस पर जाना होगा और स्टेटस पर तीन फिंगर से एक साथ क्लिक करना होगा। जैसे ही आप स्क्रीन पर क्लिक करेंगे स्टेटस वहीं पर रुक जाएगा। अब आप जितनी देर तक चाहें स्टेटस देख सकते हैं। स्टेटस तब तक स्क्रीन से नहीं जाएगा जब तक दोबारा स्क्रीन पर क्लिक नहीं करते। एक बार इस ट्रिक को जरूर ट्राई करें।   

यह भी पढ़ें- बिना फास्ट चार्जर के भी स्मार्टफोन कुछ ही मिनट में होगा फुल चार्ज, फॉलो करें ये टिप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement