Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WhatsApp में आने वाला है कमाल का फीचर, अब Voice Note की तरह भेज सकेंगे Vedio Message

व्हाट्सएप पर बहुत जल्द वीडियो मैसेज का फीचर आने वाला है। कंपनी ने इस नए फीचर पर काम करना भी शुरू कर दिया है। आप जिस तरह से अभी व्हाट्सएप में वॉयस नोट का इस्तेमाल करते हैं ठीक उसी तरह से वीडियो मैसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 15, 2023 14:03 IST
WhatsApp Working on video message feature you will be able to sen video messages- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो टेक्स्ट मैसेज की तरह वीडियो मैसेज भी एंट टू एंड इनक्रिप्टेड होंगे।

Whatsapp New Feature:  व्हाट्सएप की तरफ से अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर लाने वाला है। व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए अपडेट और फीचर्स लाता रहता है। अब व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है जिसमें यूजर्स अब वाइस नोट की तरह वीडियो मैसेज भी सेंड कर सकेंगे। फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ iOS बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। 

व्हाट्सएप के वीडियो नोट मैसेज फीचर में यूजर्स छोटे छोटे वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे इसके लिए यूजर्स को होम स्क्रीन पर रिकॉर्डिंग का एक बटन मिल सकता है। इस बटन की मदद से से यूजर्स क्विकली शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। ये फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसे अभी वाइस नोट भेजा जाता है। 

60 सेकंड का रिकॉर्ड कर सकेंगे शॉर्ट वीडियो

इस फीचर को लेकर जो लीक्स सामने आई हैं उसके मुताबिक यूजर्स 60 सेकंड तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसके साथ ही वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए चैट बॉक्स के माइक्रोफोन आइकन पर टैप करना होगा जिससे माइक्रोफोन का आइकन कैमरे के आइकन पर चेंज हो जाएगा। अब इसे प्रेस करके वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किया जा सकेगा। 

जब भी किसी यूजर को कोई वीडियो मैसेज मिलेगा तो आप वह सामान्य साइज में रहेगा जिसे फुल स्क्रीन में देखने के लिए आपको टैप करना होगा। इसके साथ ही वीडियो डिफाल्ट रूप से म्यूट रहेगा। वाइस सुनने के लिए आपको इसे टैप करने के लिए अनम्यूट करना होगा। टेक्स्ट मैसेज की तरह ही यह वीडियो मैसेज भी एंड टू एंड इनक्रिप्टेड रहेगा। 

यह भी पढ़ें- AC के दाम में आई भारी गिरावट! आधे से कम दाम में Inverter Split AC खरीदने का शानदार मौका

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement