Saturday, May 04, 2024
Advertisement

X के इन यूजर्स के लिए रिलीज हुआ नया फीचर, 3 घंटे तक का लंबा वीडियो भी कर सकते हैं अपलोड

पेड यूजर्स अब कई घंटों तक का वीडियो एक्स पर अपलोड कर सकते हैं। अगर आप एक्स के पेड यूजर हैं तो आप 3 घंटे और 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर पाएंगे। हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा वीडियो की क्वालिटी के हिसाब से आपको ड्यूरेशन मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 27, 2023 15:56 IST
Elon Musk, Twitter, X Corp, OTT, how to upload videos on x, how to upload videos on twitter, video u- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आप किसी दूसरे के वीडियो को भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

X high quality videos Upload feature : एलन मस्क ने जब से ट्विटर यानी एक्स की कमान संभाली है वह इसमें नए नए चेंजेज कर रहे हैं। एक्स का मालिक बनने के बाद से अब तक माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट पर उन्होंने कई बड़े बदलाव किए हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए मस्क एक्स पर नए नए फीचर्स ऐडऑन कर रहे हैं। अब उन्होंने एक्स यूजर्स को एक काम का फीचर दे दिया है। एक्स के यूजर्स अब वेबसाइट पर लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर अभी सिर्फ एक्स के पेड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है।

एक्स पर लंबे वीडियो अपलोड करने वाले इस फीचर की काफी दिनों से मांग चल रही थी। पेड यूजर्स अब कई घंटों तक का वीडियो एक्स पर अपलोड कर सकते हैं। अगर आप एक्स के पेड यूजर हैं तो आप 3 घंटे और 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर पाएंगे। हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा वीडियो की क्वालिटी के हिसाब से आपको ड्यूरेशन मिलेगी। 

वीडियो डाउनलोड करने का भी होगा ऑप्शन

अगर आपका वीडियो 1080p रेजोल्यूशन का है तो आप 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर पाएंगे। अगर आपके वीडियो की क्वालिटी 720p की है तो आप 3 घंटे तक का वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स को टाइमलाइन में आ रही वीडियो को डाउनलोड करने का भी ऑप्शन मिलेगा। अगर आप चाहते हैं कि आपकी वीडियो को कोई डाउनलोड न कर पाए तो इसके लिए आपको डाउलोड ऑप्शन को डिसेबल करने का भी ऑप्शन होगा। 

एलन मस्क एक्स को अधिक सुविधा जनक बनाना चाहते हैं जिससे यूजर्स की ज्यादातर जरूरतें यही से पूरी हो सकें। इसके लिए नए नए फीचर्ज जोड़े जा रहे हैं। वीडियो अपलोड ऑप्शन देने के साथ ही पेड यूजर्स को एक्स में Airplay का भी ऑप्शन दे दिया गया है। इस फीचर की मदद से आप एक्स के वीडियो को आप अपनी स्मार्ट टीवी पर भी चला सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप लंबी वीडियो को आसानी से देख पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio का सस्ता लेकिन तगड़ा प्लान, 84 दिन तक डेली 3GB डेटा, साथ में Jio TV, Jio Cinema का भी सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement