Sunday, April 28, 2024
Advertisement

X से अब कर सकेंगे मोटी कमाई, एलन मस्क ने क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया खास प्रोग्राम

एलन मस्क ने ट्विटर का मालिक बनने के बाद मॉनिटाइजेशन प्रोग्राम शुरू करने की बात कही थी। जुलाई के शुरूआती दिनों में मस्क ने एड रेवेन्यू प्रोग्राम को शुरू कर दिया था। हालांकि तब कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही इसका लाभ मिल रहा था । अब इसे ग्लोबली शुरू कर दिया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 29, 2023 13:42 IST
Twitter, Tech news, Twitter Ads Revenue program is now live globally, how to earn through twitter- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब कंटेंट क्रिएटर्स ट्विटर से भी मोटी कमाई कर पाएंगे।

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ट्विटर को दुनिया का सबसे सेफ और बेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने में लगे हुए हैं। इसके लिए वे तरह तरह के बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इसका लोगो बदलकर X कर दिया है और ट्विटर हैंडल को भी बदला है। तमाम बदलाव के बीच अब उन्होंने X के यूजर्स के लिए एक ऐसा प्रोग्राम शुरू किया है जिससे आप इस प्लेटफॉर्म में मोटी कमाई कर सकते हैं। एलन मस्क ने X में रेवेन्यू प्रोग्राम को शुरू कर दिया है। 

एलन मस्क ने ट्विटर का मालिक बनने के बाद मॉनिटाइजेशन प्रोग्राम शुरू करने की बात कही थी। जुलाई के शुरूआती दिनों में मस्क ने एड रेवेन्यू प्रोग्राम को शुरू कर दिया था। हालांकि तब कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही इसका लाभ मिल रहा था । अब X.Com के सभी यूजर्स यानी इस प्रोग्राम को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। 

कंपनी ने ट्वीट करके दी जानकारी

एड रेवेन्यू प्रोग्राम को ग्लोबली लॉन्च करने की जानकारी X ट्वीट के माध्यम से दी। कंपनी ने कहा कि अब एड रेवेन्यू शेयरिंग स्कीम ग्लोबल एलिजिबल क्रिएटर्स के लिए लाइव की जा चुकी है और पे आउट प्राप्त करने के लिए मॉनिटाइजेशन की सेटिंग पर जाना होगा। कंपनी ने कहा- कि हम चाहते हैं कि X सबसे बेहतर ऐप्लीकेशन बने जिस पर यूजर्स जानकारी हासिल करने के साथ साथ मोटी कमाई भी कर सकें। 

X के ऐड रेवेन्यू प्रोग्राम के तहत यूजर्स के पोस्ट में आने वाले विज्ञापन के बदले पैसे दिए जाते हैं। हालांकि इसके लिए कुछ कंडीशन्स भी रखी गई हैं। इसके लिए सबसे शर्त यह है कि आपको ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है। इसके साथ ही 3 महीने के अंदर 15 मिलियन इंप्रेनशन्स होने चाहिए। आपके X अकाउंट पर कम से कम 500 फॉलोअर्स होने चाहिए। 

यह भी पढ़ें- Jio का पैसा बचाव प्लान, 11 महीने तक मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा, दोबारा नहीं मिलेगा ऐसा मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement