Saturday, April 27, 2024
Advertisement

YouTube को टक्कर देंगे Elon Musk, अब स्मार्ट टीवी पर भी देख सकेंगे 'X' के वीडियो

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स यानी ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एलन मस्क ट्विटर के लिए एक नया अपडेट लाने जा रहे हैं जिसके बाद आप X के लॉन्ग फॉर्मेट वीडियो को आसानी से अपने स्मार्ट टीवी पर भी प्ले कर सकेंगे। मस्क के इस कदम से यूट्यूब को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 10, 2024 11:05 IST
Elon Musk, YouTube, X Video, Twitter Video, Elon Musk, X features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क एक्स यानी ट्विटर में लाने जा रहे हैं नया फीचर।

एलन मस्क जब से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X यानी ट्विटर के मालिक बने हैं तब से न जाने इसमें कितने बदलाव कर चुके हैं। इसके नाम बदलने से लेकर ब्लू टिक मार्क के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज तक कई बड़े बदलाव देखने को मिले। यह दौर अभी भी थमा नहीं है।  एलन मस्क अपने एक्स यूजर्स के लिए एक्स पर आए दिन कुछ न कुछ बदलाव करते रहते हैं। मस्क अब एक्स (Twitter) के जरिए यूट्यूब को टक्कर देने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए मस्क जल्द ही स्मार्ट टीवी के लिए एक नया ऐप लाने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

दरअसल एलन मस्क लगातार इस कोशिश में लगे हुए हैं कि एक्स को एक परफेक्ट ऐप बनाया जा सके जिसमें यूजर्स की ज्यादा से ज्याजा जरूरतें पूरी हो सकें। इसके लिए वे लगातार एक्स पर नए नए अपडेट्स और नए फीचर्स दे रहे हैं। अब मस्क एक्स के लिए एक नया अपडेट लाने जा रहे हैं जिसके बाद एक्स यूजर्स लॉन्ग वीडियो को भी अपने स्मार्ट टीवी पर देख सकेंगे। 

यूट्यूब को मिलेगी टक्कर

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में यह चर्चा चल रही है कि बहुत ही जल्द एक्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स लॉन्ग फॉर्मेट वीडियो को अपने स्मार्ट टीवी पर भी प्ले कर सकेंगे। मस्क के इस कदम से दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कंपनी जल्द ही स्मार्ट टीवी के लिए डेडिकेटेड X ऐप लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि एक सोशल मीडिया यूजर DogeDesigner की तरफ से दी लीक की गई जानकारी पर एलन मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। टिप्स्टर की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही स्मार्ट टीवी के लिए एक ऐप लाने जा रही है जिसकी मदद से यूजर्स X के लॉन्ग वीडियो को अपने स्मार्ट टीवी पर प्ले कर सकेंगे। एलन मस्क ने इस पर रिप्लाई करते हुए 'Coming Soon' लिखा है। उनके इस रिप्लाई से यह कंफर्म हो जाता है कि जल्दी ही एक वीडियो के लिए एक नया ऐप देखने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- Airtel के इस प्लान से 37 करोड़ लोगों की मौज, 365 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलते हैं 3600 SMS फ्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement