Saturday, May 04, 2024
Advertisement

X में यूजर्स को जल्द मिल सकता है कॉलिंग का फीचर, मस्क अब वॉट्सऐप को देंगे टक्कर

एलन मस्क ने जब से ट्विटर का नाम X किया है वह इसमें लगातार नए नए फीचर्स जोड़ रहे हैं। अब ट्विटर की डिजाइन ने एक ऐसा पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर किया है जिससे ऐसा लग रहा है कि X में जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग का फीचर आ सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 11, 2023 15:47 IST
X Audio-Video Calling Feature, X Audio and Video Calling feature, Twitter X, twitter Audio and Video- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अभी एक्स की तरफ से ऑडियो वीडियो कॉलिंग फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर अब X के नाम से जाना जाता है। मस्क ने जब से ट्विटर का नाम X रखा है तब से इस प्लेटफॉर्म में कई सारे बदलाव किए हैं। मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं तब से वे लगातार इसमें हर दिन, हर महीने कुछ न कुछ बड़ा बदलाव करते ही चले आ रहे हैं। पिछले महीने ट्विटर के नाम को बदला तो अब वे इस महीने एक कमाल का फीचर ला सकते हैं। मस्क X में एक ऐसा फीचर ऐडऑन करने वाले हैं जो वॉट्सऐप की टेंशन बढ़ा सकता है। 

एलन मस्क अब वॉट्सऐप को टक्कर देने की सोच रहे हैं। वे X में आडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर की प्लानिंग कर रहे हैं। एक्स की डिजाइनर  Andrea Conway के एक पोस्ट से हुआ। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि 'Just Called Someone on X', उनके इस पोस्ट से ऐसा प्रतीत होता है कि X में जल्द ही कॉलिंग का फीचर मिल सकता है।

यह पहली बार नहीं है कि डिजाइनर Andrea Conway ने X में कॉलिंग फीचर को लेकर संकेत दिया है। इससे पहले 26 जुलाई को एक पोस्ट में आडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर को लेकर एक तस्वीर शेयर की थी। इस फोटो में एक्स पर ऑडियो वीडियो कॉलिंग फीचर नजर आ रहा था। इस पोस्ट पर उन्होंने लिखा था कि कितना अच्छा हो अगर X पर हम यूजर्स को कॉलिंग फीचर का ऑप्शन दें। 

Andrea Conway की तरफ से शेयर की गई पोस्ट  कॉलिंग फीचर साफ साफ नजर आ रहा है। इस पोस्ट में एक्स पर वीडियो कॉलिंग फीचर को ऑन करके दिखाया गया है। कॉलिंग ऑप्शन के नीचे लिखा हुआ है कि आप इसे इनेबल कर सकते हैं और साथ ही यह भी सेलेक्ट कर सकते हैं कि आपको कौन कॉल करे और कौन नहीं करे। एक्स का यह फीचर देखने में तो  वॉट्सऐप के स्टेटस, DP फीचर की तरह ही लगता है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में मिलेगी 2TB तक की स्टोरेज! A17 बायोनिक चिप से मिलेगी रॉकेट सी रफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement