Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Xiaomi 14 की भारत में हुई एंट्री, 50MP के 3 कैमरे के साथ कंपनी ने किया लॉन्च, इस दिन है पहली सेल

अगर आप शाओमी के फैंस है तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। शाओमी का नया फोन Xaiomi 14 है। यह एक फ्लैगशिप सेगमेंट का स्मार्टफोन है इसलिए कंपनी ने इसमें दमदार प्रोसेसर और शानदार कैमरा सेटअप दिया है। हालांकि इसे खरीदने के लिए थोड़ी मोटी रकम खर्च करनी पड़ेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 07, 2024 21:06 IST
xiaomi 14, xiaomi 14 price, Xiaomi 14 Sale, Xiaomi 14 First Sale, xiaomi 14 features, xiaomi 14 pric- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी ने दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया फ्लैगशिप स्मार्टफोन।

Xiaomi 14 India Launch: पॉपुलर स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 14 को लॉन्च कर दिया है। चीन के बाजार में यह स्मार्टफोन पहले ही दस्तक दे चुका है। चीन में शाओमी ने Xiaomi 14 के तीन वेरिएंट Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro और Xiaomi 14 Ultra को लॉन्च किया था। हालांकि भारत में कंपनी ने इसका सिर्फ एक ही वेरिएंट पेश किया है। 

अगर आप Xiaomi 14 लेना चाहते हैं तो बता दें कि यह कंपनी का फ्लैगशिप फोन है इसलिए इसकी प्राइसिंग भी काफी ज्यादा है। हालांकि इसमें एक से बढ़कर एक कई सारे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करते हैं तो आपको यह फोन खूब रास आने वाला है। इसके साथ ही इसमें दमदार प्रोसेसर मिलता है जिससे इसमें हाई ग्राफिक्स वाले गेम भी आसानी से खेले जा सकते हैं। आइए आपको इस स्मार्टफोन की पूरी डिटेल देते हैं। 

शाओमी की तरफ से Xiaomi 14 का सिंगल वेरिएंट भारत में लॉन्च किया गया है। इसमें 12GB की रैम और 512GB की स्टोरेज दी गई है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि भारत में इस स्मार्टफोन की सेल 11 मार्च से शुरू होगी। आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India और शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसे 70 हजार रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। 

Xiaomi 14 में मिलेंगे दमदार फीचर्स

Xiaomi 14 में शाओमी की तरफ से एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं। इस फ्लैगशिप फोन में 6.36 इंच की LTPO AMOLED स्क्रीन मिलती है। इसकी स्क्रीन 1.5K रेजोल्यूशन के साथ आती है और साथ ही इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। डिस्प्ले की ब्राइटेनस 3000 निट्स तक की दी गई है। इस फ्लैगशिप फोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट दिया है जिससे आप हैवी टास्क वाले काम भी बेहद आसानी से कर सकते हैं। इसमें 12GB तक की रैम और 1TB तक की स्टोरेज दी गई है। 

Xiaomi 14 कैमरा फीचर्स

फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफोन में शानदार कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें रियर पैनल में 3 कैमरे दिए गए है जिसमें तीनों ही कैमरे 50 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आते हैं। प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। सेकंडरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस के साथ आता है जबकि तीसरा कैमरा भी 50MP के साथ आता जिसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Xiaomi 14 बैटरी फीचर्स

सिक्योरिटी के लिए Xiaomi 14  में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट का फीचर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4610mAh की बैटरी के साथ आता है जिसमें 50 W की वायरलेस और 90 W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन 10W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ आता है।  

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान ने कर दी सबकी हवा टाइट, 91 रुपये वाला सस्ता रिचार्ज चलेगा पूरे 90 दिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement