Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Xiaomi 14 सीरीज आज होगी लॉन्च, इसमें होगा Snapdragon 8 Gen 3 लेटेस्ट प्रोसेसर, जानें फीचर्स

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी आज मार्केट में धमाल मचाने जा रही है। आज शाओमी की तरफ से मोस्ट अवेटेड सीरीज Xiaomi 14 को लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में कंपनी ग्राहकों के लिए 2 नए स्मार्टफोन लेकर आ रही है। दोनों ही स्मार्टफोन में यूजर्स को लेटेस्ट प्रोसेसर मिलने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 26, 2023 8:48 IST
Xiaomi 14 Series, Xiaomi 14, Xiaomi Group President Lu Weibing , Snapdragon Summit 2023, Snapdragon - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी 14 सीरीज को कंपनी 4 कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi 14 Series Launch Today: चाइनीज टेक ब्रांड शाओमी आज 26 अक्टूबर को Xiaomi 14 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी की यह फ्लैगशिप सीरीज होगी। शाओमी इसमें दो नए स्मार्टफोन Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro लॉन्च करेगी। कंपनी इस सीरीज को अभी चीन में लॉन्च  कर रही है। हालांकि जल्द ही इस सीरीज की भारत में एंट्री होगी। लॉन्च से पहेल ही इस सीरीज को लेकर जबरदस्त हाइप बनी हुई है। कंपनी इस सीरीज के कई पोस्टर भी जारी कर चुकी है। शाओमी ने इस सीरीज को काफी अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ तैयार किया है। 

आपको बता दें कि Xiaomi 14 इस सीरीज का स्टैंडर्ड मॉडल होगा जबकि वहीं Xiaomi 14 Pro  वेरिएंट साइज में बड़ा होगा। इस सीरीज की सबसे खास बात यह है कि इसके दोनों ही स्मार्टफोन में यूजर्स को क्वॉलकम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ लॉन्च करेगी।

क्वॉलकम के इवेंट में किया शो-केस

लॉन्च से पहले शाओमी के इस सीरीज का फर्स्ट लुक Snapdragon Summit 2023 में देखने को मिला। समिट में शाओमी के प्रेसिडेंट Lu Weibing ने इसका लुक फैंस को दिखाया। उन्होंने क्वॉलकम के नए प्रोसेसर की जानकारी भी दी। 

आपको बता दें कि क्वॉलकम ने Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट में कई सारे AI फीचर्स दिए हैं। अब यह प्रोसेसर Xiaomi 14 सीरीज में मिलने वाला है। इससे यह साफ है कि इस सीरीज में यूजर्स को नए नए AI फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला शाओमी 14 पहली स्मार्टफोन सीरीज है। शाओमी अपकमिंग सीरीज को 4 कलर ऑप्शन black, white, green और pink में लॉन्च करेगी। 

मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

शाओमी ने Xiaomi 14 सीरीज को आईफोन 15 सीरीज की ही तरह बॉक्सी डिजाइन में तैयार किया है। इसका रियर पैनल में दिया गया कैमरा डिजाइन भी बेहद अट्रैक्टिव है। इसमें यूजर्स को स्क्वायर शेप में कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इस सीरीज में ग्राहकों को ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Airtel का हरफनमौला प्लान, एक रिचार्ज में मिलेगी फ्री कॉलिंग, डेटा और 15 OTT का सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement