Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Xiaomi लाई धांसू फीचर वाली स्मार्टवॉच, कपड़ों की तरह बदल पाएंगे बेजल और स्ट्रैप

Xiaomi Watch S3: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शाओमी ने अपने कई प्रीमियम डिवाइसेज पेश किए हैं, जिनमें Xiaomi 14 Series, Xiaomi Pad 6S और Watch S3 शामिल हैं। शाओमी की यह स्मार्टवॉच इंटर-चेंजेबल बेजल और स्ट्रैप के साथ आती है और यह HyperOS के साथ आती है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 26, 2024 13:50 IST
Xiaomi Watch S3, MWC 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Xiaomi Watch S3 MWC 2024

Xiaomi Watch S3 launched: शाओमी ने MWC 2024 में अपने कई प्रोडक्ट्स पेश किए हैं। Xiaomi 14 सीरीज और Pad 6S के साथ-साथ चीनी ब्रांड ने अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच Watch S3 को भी इस टेक इवेंट में लॉन्च किया है। शाओमी की इस स्मार्टवॉच की खास बात यह है कि इसमें इंटरचेंजेबल बेजल्स दिए गए हैं यानी आप अपने मूड के हिसाब से इसके बेजल्स को बदल सकेंगे। साथ ही, इसे मैच करने के लिए आप स्ट्रैप भी चेंज कर सकते हैं। यह शाओमी की पहली स्मार्टवॉच है जो HyperOS के साथ लॉन्च हुई है।

शाओमी की यह वॉच दो कलर ऑप्शन- सिल्वर और ब्लैक में आती है। इसके बेजल्स को क्रोम यैलो, रेनबो, डुअल-टोन सिरेमिक और ओसन ब्लू में बदल सकते हैं। इसके साथ मैचिंग स्ट्रैप भी आप अलग से ले सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में 180 से ज्यादा वॉच फेस का ऑप्शन मिलेगा। इन वॉच फेस को आप अपने डायल के बेजल के साथ मैच कर सकेंगे। Watch S3 में पहली बार कंपनी ने HyperOS का इस्तेमाल किया है। इससे पहले आए Watch 2 Pro में गूगल के Wear OS का इस्तेमाल किया गया है।

जेस्चर कंट्रोल फीचर

HyperOS के जरिए शाओमी की इस स्मार्टवॉच में जेस्चर कंट्रोल फीचर मिलेगा। आप कलाई को घुमाएंगे या ट्विस्ट करें तो स्मार्टवॉच के कई फंक्शन जैसे कि इनकमिंग कॉल एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकेंगे। इलके अलावा आव जेस्चर का इस्तेमाल फोटो क्लिक करने, वेदर चेक करने आदि के लिए भी कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में 486mAh की बैटरी मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 15 दिनों तक चलेगी।

Xiaomi Watch S3 के फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच 5ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर को सपोर्ट करती है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर दिया गया है। इसके अलावा यह वॉच 47mm डायल के साथ आती है। हेल्थ फीचर्स की बात करें तो यह हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर, 150 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड, GPS आदि को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें - Nokia मोबाइल फोन मेकर HMD ला रहा Barbie फ्लिप फोन, Samsung को मिलेगी चुनौती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement