Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Year Ender 2023: फोल्डेबल फोन के लिए बेहद खास रहा यह साल, इन फोन्स ने बटोरी खूब सुर्खियां

टेक जगत के लिए साल 2023 बेहद खास रहा। बजट सेगमेंट से लेकर फोल्डेबल स्मार्टफोन ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। हम आपको इस साल लॉन्च हुए कुछ खास फोल्डेबल स्मार्टफोन की जानकारी देने वाले हैं जिन्होंने ग्राहकों का खूब ध्यान खीचा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 15, 2023 6:30 IST
Year Ender 2023, Look Back 2023, Flagship smartphone, Flagship Smartphones Launched in 2023- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो 2023 में कई सारी कंपनियों ने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं।

Year Ender 2023 tech news: इस साल के अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। 2023 का साल स्मार्टफोन बाजार के लिए काफी खास रहा। इस साल की शुरुआत से ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का सिलसिला शुरू हो गया था। 2023 में एक से बढ़कर एक दमदार और किलर स्मार्टफोन लॉन्च हुए। सिर्फ फीचर्स ही नहीं ये सभी स्मार्टफोन प्राइसिंग में भी दमदार थे। अब जब यह साल अंत की ओर है तो आइए आपको बताते हैं इस साल लॉन्च हुए महंगे और फोल्डेबल और  फोन के बारे में। 

OnePlus Open

फोल्डेबल फोन के लिए 2023 काफी खास रहा। इस साल कई सारे टेक ब्रैंड ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए। इसी क्रम में वनप्लस ने अपना पहला फोल्डेबल OnePlus Open को भी लॉन्च कर दिया है। इस प्रीमियम फोल्डेबल फोन में कंपनी ने Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया है। इसमें फोटोग्राफी के लिए 48+64+48MP ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। 

Google Pixel Fold

टेक जायंट गूगल ने भी इस साल अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में उतारा। गूगल ने Google I/O 2023 इवेंट के दौरान कैलिफोर्निया में इसे लॉन्च किया। Google Pixel Fold को कंपनी ने Tensor G2 SoC चिपसेट के साथ पेश किया था। इसमें कंपनी ने 256GB और 512GB स्टोरेज उपलब्ध कराई है। गूगल ने इसे करीब 1.5 लाख रुपये में पेश किया था। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। 

Samsung GalaxyZ Fold 5

सैमसंग ने अपना Samsung GalaxyZ Fold 5 इस साल अगस्त के महीने में बाजार में पेश किया था। यह स्मार्टफोन Qualcomm SM8550-AC Snapdragon 8 Gen 2  प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें कंपनी ने 12GB तक की रैम और 1TB तक की स्टोरेज दी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें प्राइमरी कैमरा 50MP का है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के इसमें 4400mAh की बैटरी दी गई है। 

Tecno Phantom V Fold

स्मार्टफोन मेकर कंपनी टेक्नो ने इस साल Tecno Phantom V Fold को अप्रैल के महीने में लॉन्च किया था। टेक्नो के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.58 इंच की डिस्प्ले मिलती है। इसमें Mediatek Dimensity 9000+ प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 12GB की रैम और 512GB की स्टोरेज मिलती है। 

यह भी पढ़ें- फ्लैगशिप iQOO 12 5G की पहली सेल, पावरपैक स्मार्टफोन पर मिल रहा कई हजार रुपये का डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement