Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WhatsApp यूजर अब सेट कर सकेंगे अपना यूनिक User Name, आने वाला है कमाल का फीचर

व्हाट्सएप पर यूजर्स को बहुत जल्द कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी ग्रुप सेटिंग के इंटरफेस में बदलाव के साथ यूजर्स को यूनिक यूजरनेम सेलेक्ट करने का ऑप्शन देने वाली है। यूजर नेम फीचर अभी डेवलपमेंट मोड में है जबकि ग्रुप सेंटिंग फीचर को कुछ बीटा यूजर्स को रोलआउट किया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 25, 2023 15:33 IST
Whatsapp usernames, whatsapp update, whatsapp news, whatsapp phone number, Whatsapp New Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सएप यूजर्स को बहुत जल्द ऐप्लीकेशन के इंटरफेस में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

WhatsApp Upcoming New Feature: व्हाट्सएप एक पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है। लाखो करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर लाती रहती है अब कपंनी की तरफ से कुछ बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है जिसमें यूनिक यूजर नेम और टैब बार के लिए  translucent effect शामिल हैं। 

व्हाट्सएप के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वाबेटाइंफो के मुताबिक व्हाट्सएप यूजरनेम,  translucent effect के साथ साथ ग्रुप सेटिंग के लिए अब नया इंटरफेस भी लाने वाला है। ग्रुप सेटिंग का यह नया इंटरफेस कुछ बीटा यूजर्स को टेस्टिंग के लिए रोल आउट भी किया गया है।

ग्रुप सेटिंग में मिलेगा नया टॉगल 

व्हाट्सएप में नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को एडिट ग्रुप सेटिंग में अब एक टॉगल मिल रहा है जिसको यूजर्स इनेबल करके आइकन, डिसअपीयरिंग मैसेज, डिस्क्रिप्शन, कीप और अनकीप मैसेज की सेटिंग में बदलाव कर सकेंगे। इसके साथ ही इस टॉगल के नीचे सेंड मैसेज का टॉगल मिलेगा। यूजर्स को ग्रुप सेटिंग में अब  Add other participants और New Approve participants के लिए भी टॉगल दिया गया है। 

WhatsApp में आ रहा यूजरनेम फीचर

WhatsApp ने नए फीचर व्हाट्सएप यूजरनेम पर भी काम कर रही है। हाल ही में Android 2.23.11.15 update से पता चलता है कि कंपनी इस समय यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है । इस फीचर में यूजर्स अपने अकाउंट के लिए एक नया यूनिक यूजरनेम को चुन सकेंगे। फिलहाल अभी यह पीचर डेवलपमेंट मोड में है। लीक्स के मुताबिक यूजर्स को यह अकाउंट सेटिंग में प्रोफाइल में मिलेगा। यहां यूजर्स Coose my Usernames का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- इंस्टाग्राम में वीडियो बनाने वालों के लिए बड़े काम की है ये ट्रिक, एक झटके में Viral होंगी Reels

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement