Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दोस्तों के साथ आप खेल सकते हैं ये 5 मोबाइल गेम, एंड्रॉयड और ios पर फ्री में है उपलब्ध

हम पांच सबसे बेहतरीन गेम्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और बोरियत को दूरे भगा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 9:42 IST
pubg- India TV Hindi
Image Source : PUBG pubg

2020 के साल ने आम लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है। दफ्तर अब घर में आ गया है, सड़कों पर आने जाने का वक्त इस समय घर पर ही गुजर रहा है। ऐसे में लोगों को अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ बेहतरीन पल बिताने का ज्यादा वक्त मिल रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के जमाने में भले ही हम एक दूसरे से आमने सामने मिल न सकें, लेकिन वीडियो चैट और अन्य माध्यम से अपने दोस्तों के साथ मिल सकते हैं। 

इसके साथ ही आज कई सारे गेमिंग एप्स भी बाजार में मौजूद हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं। यहां हम पांच सबसे बेहतरीन गेम्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और बोरियत को दूरे भगा सकते हैं। 

PUBG मोबाइल

PubG

Image Source : FILE
PubG

PUBG मोबाइल इस समय के सबसे रोचक और सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम में से एक है। इस वर्चुअल रियलिटी वाले गेम को आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ खेल सकते हैं। आपके दोस्त आपकी टीम का हिस्सा हो सकते हैं और विरोधी टीमों को मारकर आपको जीतने में मदद कर सकते हैं। गेम के दौरान, आप इन-गेम वॉयस चैटिंग फीचर के जरिए अपने दोस्तों या परिवार के साथ संवाद कर सकते हैं। इस गेम को खेलकर आप कोरोनोवायरस से सभी को सुरक्षित रखते हुए, लगभग एक साथ घंटे बिता सकते हैं।

कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल  

Call on Duty

Image Source : FILE
Call on Duty

गेमप्ले के मामले में PUBG मोबाइल के समान है, लेकिन इसमें बेहतर ग्राफिक्स हैं। PUBG मोबाइल की तरह, कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल के लिए भी आपको एक टीम में मैच खेलने की आवश्यकता होती है, जिसे आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ खेल सकते हैं। कॉल ऑफ ड्यूटी PUBG की तुलना में लोगों के लिए बहुत अधिक भरोसेमंद है। PUBG मोबाइल की तरह, आपको न केवल लड़ाई रोयाल प्रारूप से चिपके रहना होगा, आप टीम डेथ मैच जैसे प्रारूपों का विकल्प चुन सकते हैं।

लूडो टैलेंट

Ludo Talent

Image Source : FILE
Ludo Talent

यदि आप बहुत अधिक समय व्यतीत नहीं करना चाहते हैं और PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल जैसे कठिन गेम नहीं खेलना चाहते हैं, तो आप बहुत आसान गेम लूडो टैलेंट आजमा सकते हैं। गेम के लिए आपको तेज होना चाहिए और ऐसे कदम उठाने चाहिए जो आपको जीतने में मदद करें। लूडो टैलेंट के बारे में अच्छी बात यह है कि इसमें अलग-अलग टैलेंट कार्ड हैं जो आपको दूसरों के मुकाबले फायदा देते हैं। यह आपको अन्य लोगों के साथ चैट करने की अनुमति भी देता है।

Uno फ्रेंड्स

Uno Friends

Image Source : FILE
Uno Friends 

Uno Friends चार दोस्तों को एक साथ रहने और Uno खेलने की अनुमति देता है। यह लुडो का एक अच्छा विकल्प है। चीजों को दिलचस्प रूप से पेश करने के लिए एक मजेदार गेम है। यह इस सूची में सबसे तेज गेम्स में से एक भी है। खेल के नियम वैसे ही बने रहते हैं जैसे वे वास्तविक Uno में होते हैं।

8 बॉल पूल

8 BALL POOL

Image Source : FILE
8 BALL POOL

यदि आप केवल एक ही दोस्त के साथ खेल रहे हैं, तो आप 8 बॉल पूल खेलना पसंद कर सकते हैं। इस गेम में विभिन्न नियमों और लुक के साथ बहुत सारे पूल टेबल हैं। आप अपने दोस्त के साथ विभिन्न टर्फ पर खेल सकते हैं और उन्हें हरा सकते हैं। यह आपको यह महसूस करने में भी मदद कर सकता है कि क्या आप बार में अपने करीबी और पेय से अधिक प्रिय लोगों के साथ पूल खेल रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement