Monday, May 06, 2024
Advertisement

अब फटाक से डाउनलोड होंगे WhatsApp Status, बेहद आसान है तरीका, बस अपनाना होगा ये ट्रिक

WhatsApp Tricks And Tips: व्हाट्सएप पर कुछ सालों पहले स्टेटस का फीचर लॉन्च किया गया था, जिसके जरिए यूजर अपनी डेली एक्टिविटी, विचार या फिर कोई खास इन्फोर्मेशन-वीडियो शेयर करते हैं। अब इसी WhatsApp Status को आसान सी ट्रिक के साथ डाउनलोड किया जा सकता है, कैसे चलिए आपको बताते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 17, 2023 7:52 IST
WhatsApp Status, WhatsApp Status download, download WhatsApp Status, WhatsApp Status hacks- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आप आसानी से अब व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp Tricks And Tips: व्हास्टएप एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जो लगभग हर मोबाइल यूजर के फोन में पाया जाता है। आमतौर पर सभी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। फिर चाहे किसी को कोई मैसेज भेजना हो, वीडियो चैटिंग पर बात करना, वीडियो शेयर करना या फिर कोई जानकारी देना, लोग व्हाट्सएप का ही इस्तेमाल करते हैं। यह देश का ही नहीं दुनियाभर के सबसे लोकप्रिय और चर्चित मैसेजिंग ऐप में से है, जिसके जरिए किसी से भी जुड़ना बेहद आसान है। व्हाट्सएप पर अब लोग स्टेटस भी शेयर करते हैं। किसी से बात करने का मन ना हो तो Do Not Disturb, दिल खुश हो तो तस्वीरें-वीडियो शेयर करके और किसी को बर्थडे विश करना हो तो भी स्टेटस का इस्तेमाल किया जाता है।

व्हाट्सएप स्टेटस, व्हाट्सऐप का बेहद लोकप्रिय फीचर है। आमतौर पर जब भी हमारे परिचित में कोई स्टेटस लगाता है या तो हम उसे देखकर आगे बढ़ जाते हैं या फिर स्क्रीनशॉट ले लेते हैं। लेकिन, कई बार मन करता है कि आप इस स्टेटस को अपने फोन में सेव कर लें। स्टेटस डाउनलोड कर लें, लेकिन ऐसा पॉसिबल नहीं होता, क्योंकि व्हाट्सएप किसी के स्टेटस को डाउनलोड करे की परमिशन नहीं देता। 

हालांकि, कुछ साल पहले व्हाट्सएप ने यूजर्स को किसी की प्रोफाइल फोटो डाउनलोड करने की अनुमति जरूर दी थी। लेकिन, फिर इसे प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इस फीचर को भी हटा दिया गया। लेकिन, क्या आप जानते हैं आप कुछ ट्रिक्स को अपना कर बेहद आसानी से किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ बेहद आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  1. अगर आपको किसी का स्टेटस डाउनलोड करना है तो सबसे पहले 'स्टेटस सेवर- व्हाट्सएप के लिए डाउनलोडर' नाम का थर्ड पार्टी ऐप इंस्टॉल करना होगा।
  2. ऐप के इंस्टॉल हो जाने पर इसे खोलें और इसे अपने फोन के स्टोरेज को एक्सेस करने की अनुमति दें।
  3. अब, किसी का व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए मैसेजिंग ऐप में जाएं और उसका स्टेटस ओपन करें। एक बार जब आप स्टेटस देख लें , इसके बाद स्टेटस सेवर ऐप खोलें।
  4. जब आप इसे खोलेंगे तो आपको वो सभी व्हाट्सएप स्टेटस दिखाई देने लगेंगे जो आपने अपने व्हाट्सएप पर देखे हैं। बस इनमें से जो भी स्टेटस डाउनलोड करना है, उस पर टैप करें और फिर डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करें।

     

यह भी पढ़ें- Sanchar Saathi सरकारी पोर्टल पर कैसे करें शिकायत, चोरी या गुम हुआ स्मार्टफोन फटाक से होगा ट्रैक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement