Friday, April 19, 2024
Advertisement

अब जब चाहें कूलर को फोल्ड करके कर सकते हैं साइड, कीमत भी है बेहद कम

अगर आप कूलर लेने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए आज हम एक खास कूलर लेकर आए हैं, जिसकी कीमत न सिर्फ बहुत ही कम है बल्कि इसमें फीचर्स भी काफी ज्यादा दिए गए हैं। इसे आप घर में फोल्ड करके किसी भा साइड में रख सकते हैं। साथ ही यह कूलर इन्वर्टर से भी चलाया जा सकता है। आइए जानते हैं इस खास कूलर के बारे में-

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 15, 2023 6:30 IST
foldable cooler with wheels- India TV Hindi
Image Source : FLIPKART घर लाएं फोल्ड होने वाला कूलर

Foldable Cooler : अप्रैल-मई की भीषण गर्मी से लगभग हर कोई परेशान है। इन दिनों चिलचिलाती धूप की वजह से कई लोगों को हाल बेहाल हो जाता है। वहीं, इस दौरान काफी ज्यादा पसीना भी आता है, ऐसे में कई लोग पसीना सुखाने के लिए पंखा या फिर कूलर का प्रयोग करते हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें घर में AC के बजाय कूलर रखना अच्छा लगता है, लेकिन कूलर में ज्यादा स्पेस घेरने की वजह से वे कूलर को अवॉइड करते हैं। अगर आप भी कूलर के स्पेस को लेकर परेशान रहते हैं, तो आज हम आपको इस लेख में आपकी इस परेशानी को दूर कर सकते हैं। दरअसल, आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बताएंगे, जिसे आप फोल्ड करके रख सकते हैं। साथ ही इसे कार में या फिर अपनी गाड़ी में आप कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। वहीं, इस कूलर की कीमत भी बहुत ही कम है। दरअसल, हम इस लेख में आपको Hindware i-FOLD 90L DESERT AIR COOLER के बारे में बताएंगे। इस कूलर की खास बात यह है कि आप इसे फोल्ड करके कहीं भी ले जा सकते हैं। साथ ही रूम के एक साइड में रख भी सकते हैं। आइए जानते हैं इस कूलर के बारे में विस्तार से-

क्लीनिंग में नहीं होगी दिक्कत

अगर आप इस सीजन ऐसे कूलर की तलाश कर रहे हैं, जिससे घर में क्लीनिंग में कोई दिक्कत न हो, तो  Hindware i-FOLD 90L DESERT AIR COOLER  आपके लिए बेस्ट हो सकता है। क्योंकि इस कूलर को आप फोल्ड करके साइड में रख सकते हैं। साथ ही आप घर में टेबल के नीचे भी रख सकते हैं। इससे घर की साफ-सफाई करना आसान हो जाएगा।

आधा हो जाता है साइज

इस कूलर को जब आप फोल्ड करते हैं, तो इसका साइज आधा हो जाएगा। Hindware कंपनी का दावा है कि इस कूलर को फोल्ड करने के लिए आपको सिर्फ 5 मिनट का समय लगेगा। वहीं, इसके अन्य खास फीचर की बात करें, तो इससे आपको 10 मीटर तक एयर थ्रो डिस्टेंस मिलेगा। 

वाटर टैंक कैपिसिटी

Hindware के इस कूलर में आपको 90 लीटर कैपेसिटी वाला वाटर टैंक मिलेगा। वहीं, इस कूलर की स्पीड को कंट्रोल करने के लिए आपको 3 कस्टम ऑप्शन मिलेंगे। साथ ही इसमें बॉटम में व्हील्स भी दिया गया है, जिसे आप कभी भी आसानी से शिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपको घर में मूव करने में दिक्कत नहीं होगी। 

हनीकॉम्ब पैटर्न वाले कूलिंग पैड 

इस कूलर में आपको हनीकॉम्ब पैटर्न वाले कूलिंग पैड भी मिलेगा। साथ ही वॉटर लेवल चेक करने के लिए इसमें इंडिकेटर भी दिया गया है। वहीं, कूलर के वजन की बात करें, तो इसका वजन करीब 13.9 kg है। 

फोल्डेबल कूलर की कीमत ​

इस बेहतरीन डिजाइनर कूलर की खास बात यह है कि इसे आप इन्वर्टर पर भी चला सकते हैं। वहीं, फोल्डेबल कूलर की कीमत ऑनलाइन काफी कम दी गई है। फ्लिपकार्ट पर आपको फिलहाल इसपर 53 फीसदी की छूट मिली है। ऐसे में यह कूलर सिर्फ 10,132 रुपये में मिल जाएगा। साथ ही इसमें 1 साल की गारंटी भी दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement