Friday, April 26, 2024
Advertisement

Instagram से किसी भी Social Media प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं पोस्ट शेयर, जानिए ये तरीका

अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए नए फीचर आ रहे हैं। इंस्टाग्राम पर भी एक फीचर है जिसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पोस्ट को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑटोमेटिक शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने की जरूरत है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: November 05, 2022 19:27 IST
Instagram से किसी भी Social Media प्लेटफॉर्म पर शेयर- India TV Hindi
Image Source : AP Instagram से किसी भी Social Media प्लेटफॉर्म पर शेयर

Instagram: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका यूजर्स सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर फोटोज और वीडियोज शेयर करते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम से दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करना मुश्किल है। आज हम आपको एक तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट को इंटरकनेक्ट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको हर बार अलग से पोस्ट करने की जरूरत नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि अन्य सोशल मीडिया अकाउंट को इंस्टाग्राम अकाउंट से कैसे लिंक कर सकते हैं।

ऐसे करें इंस्टाग्राम से अन्य सोशल मीडिया ऐप को लिंक

स्टेप 1: इसके लिए सबसे पहले आप इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें और प्रोफाइल पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद मेनू ऑप्शन ओपन करें और फिर सेटिंग में अकाउंट्स में ‘शेयरिंग टू अदर’ ऐप्स पर क्लिक करें।
स्टेप 3: फिर फेसबुक, ट्विटर, Tumblr जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सेलेक्ट कर अकाउंट को चुनें जिसे आप लिंक करना चाहते हैं।
स्टेप 4: अंत में लॉगिन जानकारी डालते ही काम पूरा हो जाएगा।

अब आप जब भी इंस्टाग्राम पर कोई भी पोस्ट करेंगे तो अन्य प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के लिए आपको फोटो और वीडियो को अपलोड करना होगा, फिर एडिट कर उसमें कैप्शन ऐड कर दें। ऐसा करने के बाद लोगों को टैग कर लोकेशन डाल दें।

इसके बाद आपको इंस्टाग्राम पर अन्य सोशल मीडिया अकाउंट की लिस्ट नजर आएगी जिन्हें आप अकाउंट से लिंक करना चाहते हैं। उन प्लेटफॉर्म को टिक मार्क कर दें जिनपर आप पोस्ट और वीडियो पोस्ट करना चाहते हैं। हालांकि अगर आपने एडवांस सेटिंग चूज किया है वो पोस्ट ऑटोमैटिक अन्य प्लेटफॉर्म पर पोस्ट हो जाएगा।

इंस्टाग्राम से दूसरे प्लेटफॉर्म पर फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए ऊपर की तरफ राइट साइड में तीन डॉट्स पर क्लिक करने के बाद लिंक ऑप्शन पर क्लिक कर दें। अब आप आसानी से इस लिंक को वॉट्सऐप, फेसबुक या अन्य प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement