Monday, April 29, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी पर टिप्पणी करके बुरे फंसे आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री, हैदराबाद में मामला दर्ज

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नारायण स्वामी के खिलाफ हैदराबाद में मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता मल्लू रवि की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 14, 2024 11:48 IST
सोनिया गांधी को लेकर दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : AP सोनिया गांधी को लेकर दिया बयान।

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नारायण स्वामी के खिलाफ कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के एक नेता की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता की शिकायत में आरोप लगाया गया है कि नारायण स्वामी ने कांग्रेस पार्टी की नेता सोनिया गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। पुलिस ने इस मामले की जानकारी शनिवार को दी। दरअसल, साल 2009 में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में वाईएसआर की मौत को लेकर नारायण स्वामी ने बयान दिया था। इस बयान को सोनिया गांधी के साथ भी जोड़ा गया था। इसी मामले में मल्लू रवि ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

मल्लू रवि ने दर्ज कराई शिकायत

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मल्लू रवि ने अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई. एस. राजशेखर रेड्डी की मौत से सोनिया गांधी और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को जोड़े जाने संबंधी नारायण स्वामी की कथित टिप्पणियों को लेकर पुलिस में शिकायत की है। बता दें कि राजशेखर रेड्डी की 2009 में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसी मामले में नारायण स्वामी ने टिप्पणी की थी। वहीं शिकायतकर्ता मल्लू रवि ने आरोप लगाया है कि स्वामी ने गलत जानकारी फैलाई है। वहीं पुलिस का कहना है कि शहर के बेगमबाजार पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इन धाराओं में दर्ज किया गया मामला

बता दें कि मल्लू रवि ने कुछ अन्य नेताओं के साथ मिलकर पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले को कानूनी राय के लिए भेज दिया था। कानूनी राय लेने और नारायण स्वामी द्वारा की गई टिप्पणियों के वीडियो फुटेज का विश्‍लेषण करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया। वहीं इस मामले पर नारायण स्वामी का कहना है कि सिर्फ उन्हें ही नहीं, बल्कि आंध्र प्रदेश की पूरी आबादी को उस हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर संदेह है, जिसमें वाईएसआर की मौत हुई थी। उन्होंने कहा कि वाईएसआर की मौत के पीछे टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और सोनिया गांधी का हाथ है।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

तेलंगाना में चलती बस में लगी आग, जिंदा जली महिला; खिड़कियों के शीशे तोड़कर बाहर कूदे यात्री

गूगल के उपाध्यक्ष ने तेलंगाना के सीएम रेड्डी से की मुलाकात, सरकार के साथ पार्टनरशिप करने की इच्छा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement