Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: CM रेवंत रेड्डी की गुजारिश का भी नहीं हुआ असर! भोंगिर से चुनाव लड़ने पर अड़ी है CPM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से गुजारिश की थी कि वे भोंगिर की लोकसभा सीट पर उम्मीदवार न उतारें लेकिन वामपंथी दल अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं लग रही और उसने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 27, 2024 17:09 IST
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/REVANTH_ANUMULA CPM नेताओं के साथ बैठक करते तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।

हैदराबाद: मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की अपील के बावजूद CPM भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने पर अड़ी है। हालांकि पार्टी तेलंगाना में बाकी की 16 सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करने को तैयार है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री, ए, रेवंत रेड्डी ने शनिवार को CPM  के राज्य नेताओं से एक बैठक की और भोंगिर निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार को वापस लेने और INDI अलायंस की जीत के लिए कांग्रेस का समर्थन करने का अनुरोध किया। लेकिन CPM के राज्य सचिव तम्मीनेनी वीरभद्रम ने कहा कि उन्होंने भोंगिर में अपनी पार्टी का उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है।

‘कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में सीटें नहीं छोड़ीं’

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेड्डी ने CPM को अपना उम्मीदवार वापस लेने के लिए कुछ राजनीतिक प्रस्ताव दिए। इस पर वीरभद्रम ने कहा कि इस संबंध में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस CPM के लिए 2 सीटें छोड़ने पर सहमत हुई थी, लेकिन बाद में उसने सीटें नहीं छोड़ी। रेवंत रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर उन्होंने CPM के नेताओं से मुलाकात की और उनके सामने कुछ प्रस्ताव रखे और BJP को हराने के लिए उनसे सहयोग का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘कुछ मुद्दे हैं, जिन्हें शाम या कल सुबह तक सुलझा लिया जाएगा।’

सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली थी CPM!

रेड्डी ने स्वीकार किया कि कुछ स्थानीय कारकों के कारण उनके बीच कुछ मतभेद हैं, लेकिन गठबंधन के हित में वे मिलकर काम करने को तैयार हैं। बैठक में जुलकांति रंगा रेड्डी, सीतारामुलु वीरैया और CPM के अन्य नेता मौजूद थे। इसके पहले 19 अप्रैल को उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने CPM नेताओं से बातचीत की थी। CPM ने घोषणा की थी कि वह राज्य की सभी 17 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन उसने केवल भोंगिर सीट के लिए ही प्रत्याशी का ऐलान किया है। पार्टी ने भोंगिर सीट से मोहम्मद जहांगीर को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने चमाला किरण कुमार रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement