Saturday, June 15, 2024
Advertisement

तेलंगाना में 25 लाख रुपये में नीलाम हुआ यह खास नंबर, शख्स ने कार के लिए खरीदा

हैदराबाद में एक व्यक्ति ने 25 लाख रुपये में अनोखा वाहन पंजीकरण नंबर खरीद कर नया रिकॉर्ड बना दिया। नीलामी में 11 लोगों ने भाग लिया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 21, 2024 21:48 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

हैदराबादः हैदराबाद में एक व्यक्ति ने 25 लाख रुपये में अपनी कार के लिए अनोखा पंजीकरण नंबर ‘9999’ खरीदा है। तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन प्राधिकरण के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। हैदराबाद के संयुक्त परिवहन आयुक्त सी.रमेश ने कहा कि अनोखे (फैंसी) पंजीकरण नंबरों की ऑनलाइन नीलामी में '9999' के लिए सबसे ऊंची बोली लगी, जिसमें कार मालिक ने 'टीजी-09 9999' नंबर के लिए विभाग को 25,50,002 रुपये का भुगतान किया। 

25.5 लाख रुपये में बिका यह खास नंबर

सोमवार को आयोजित अनोखे नंबर '9999' की नीलामी में 11 लोगों ने भाग लिया और यह नंबर 25.5 लाख रुपये में बिका। अधिकारी ने बताया कि यह किसी अनोखे नंबर के लिए अब तक की सबसे ऊंची बोली राशि है, जो तेलंगाना में एक रिकॉर्ड है। अधिकारी ने कहा कि अनोखे नंबर में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति 50,000 रुपये का भुगतान करके इसे आरक्षित कर सकता है और ज्यादा बोलीदाता होने पर बोली में भाग ले सकता है। 

आरटीए ने 43 लाख रुपये से अधिक रुपये कमाए

खैरताबाद सड़क परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) कार्यालय ने सोमवार को अन्य अनोखे नंबरों की नीलामी के दौरान 43 लाख रुपये से अधिक रुपये कमाए। तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने इस साल मार्च में वाहन पंजीकरण कोड को बदलकर टीजी कर दिया था। इस खास नंबर को खरीदने वाले शख्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि 9 नंबर से कार मालिक को काफी लगाव था। इसलिए उसने खरीदते समय ज्यादा पैसे की परवाह नहीं की।

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement