Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मंगलवार को पीएम मोदी करेंगे तेलंगाना का दौरा, चुनावी सीजन में राज्य को देंगे कई सौगात

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पीएम नरेन्द्र मोदी मंगलवार को चुनावी राज्य तेलंगाना व छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे और इस दौरान वह करोड़ों रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: October 02, 2023 19:16 IST
पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी।

इस साल के आखिर में देशभर के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जाना है। पीएम मोदी भी विभिन्न राज्यों में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। अब पीएम मोदी मंगलवार को एक अन्य चुनावी राज्य तेलंगाना का दौरा कर यहां के लोगों को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। यहां पीएम मोदी 8000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के पूरे शेड्यूल और उनके द्वारा दी जाने वाली सौगातों के बारे में जानकारी साझा की है। आइए जानते हैं पीएम मोदी के कल के कार्यक्रमों के बारे में...

तेलंगाना को ये सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एनटीपीसी की तेलंगाना सुपर थर्मल पॉवर परियोजना के पहले 800 मेगावॉट संयंत्र के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना की मदद से तेलंगाना को सस्ती बिजली मिलेगी और राज्य के आर्थिक विकास में भी तेजी आयेगी। एनटीपीसी का तेलंगाना सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन पर्यावरण हित के सभी मानदंडों को पूरा करने वाले स्टेशनों की लिस्ट में शामिल होगा। इसके अलावा पीएम मोदी राज्य में मनोहराबाद और सिद्दीपेट को जोड़ने वाली नई रेल लाइन, धर्माबाद-मनोहराबाद और महबूबनगर-कुरनूल के बीच विद्युतीकरण सहित कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। 

ये सौगातें भी 
पीएम मोदी मंगलवार को तेलंगाना दौरे में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन के गहन चिकित्सा सुविधा के 20 प्रखंडों का शिलान्यास करेंगे। पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, विभिन्न प्रखंडों में होने वाले इन निर्माण से पूरे तेलंगाना में जिला स्तर पर गहन चिकित्सा सुविधा अवसंचरना में सुधार आयेगा। इसका लाभ राज्य के लोगों को मिलेगा। 

छत्तीसगढ़ के लिए भी सौगात
तेलंगाना के अलावा पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में भी करीब 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जगदलपुर में कार्यक्रम के दौरान पीएम बस्तर जिले के नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के इस्पात संयंत्र का लोकार्पण करेंगे। इस परियोजना की मदद से लोगों को रोजगार व सामाजिक-आर्थिक विकास मिलेगा। इसके अलावा पीएम कुछ रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। 

ये भी पढ़ें- जातीय जनगणना की रिपोर्ट आने के बाद बिहार में बढ़ी हलचल, नीतीश कुमार ने बुलाई नौ दलों की बैठक

ये भी पढ़ें- जातिगत जनगणना के आकड़ों का क्या करेगी बिहार सरकार? तेजस्वी यादव ने दिया जवाब

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement