Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में हालात बेकाबू, निचले इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी, इलाके कराए जा रहे खाली

इस समय बाढ़ की वजह से दिल्ली की हालत बेहद ही ख़राब हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में NDRF की कई टीमें राहत और बचाव अभियान चला रही हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 14, 2023 19:49 IST
DELHI, FLOOD, UTTAR PRADESH- India TV Hindi
Image Source : IANS दिल्ली के बाद अब यूपी के गाजियाबाद में हालात बेकाबू

गाजियाबाद: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बाढ़ की वजह से हालात बेकाबू हो चले हैं। दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। NDRF की टीम राहत और बचाव अभियान चला रही हैं। वहीं यमुना नदी के जलस्तर के लगातार बढ़ने के कारण अब गाजियाबाद और नोएडा में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। निचले इलाकों में पानी फैलने से जगह-जगह रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है।

ट्रोनिका सिटी और लोनी समेत कई गांव में पहुंचा पानी 

गाजियाबाद में भी ट्रोनिका सिटी और लोनी समेत कई गांव हैं, जहां पर पानी अंदर तक पहुंच गया है और लोगों को बेघर होना पड़ा है। हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में लगातार छोड़े जा रहे पानी के कारण गाजियाबाद-बागपत बॉर्डर पर अलीपुर तटबंध करीब 100 फीट चौड़ाई में क्षतिग्रस्त हो गया है। इसकी वजह से बाढ़ के पानी से ट्रोनिका सिटी सहित अलीपुर, पचायरा, नवादा, मीरपुर हिंदू, सुंदरपुर और नौसरपुर आदि गांव प्रभावित हुए हैं।

यमुना के पानी की धार लगातार तेज होती जा रही

बढ़ते पानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी गांवों में एनाउंसमेंट करके लोगों को गांव छोड़कर चले जाने के लिए कहा है। अलीपुर तटबंध गुरुवार को सिर्फ 20 फीट क्षतिग्रस्त हुआ था, जो अब बढ़कर 100 फीट हो गया है। यमुना के पानी की धार लगातार तेज होती जा रही है। गुरुवार और शुक्रवार को बागपत व गाजियाबाद का जिला प्रशासन तटबंध जोड़ने के प्रयास करता रहा। लेकिन, कामयाबी नहीं मिल पाई है। ऐसे में जिला प्रशासन ने प्रभावित 7 गांवों को खाली कराने की तैयारी तेज कर दी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ टीम को लगा दिया गया है।

इनपुट - आईएएनएस 

 

ये भी पढ़ें- 

अगले पांच दिन कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

कूनो में नहीं रुक रहा मौतों का सिलसिला, एक और चीते की हुई मौत, पिछले 4 महीने में 8वीं डेथ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement