Friday, May 10, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव का दावा, लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीटें हारेगी

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अनैतिक राजनीति कर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। सपा मुखिया ने दावा किया कि यूपी में अन्याय, अत्याचार, महंगाई, भ्रष्टाचार चरम पर है, समाज का हर वर्ग इससे त्रस्त है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 12, 2023 23:15 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अगले साल प्रस्तावित लोकसभा चुनावों के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी की नसीहत देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि बीजेपी अनैतिक राजनीति कर चुनाव को प्रभावित करती है। लखनऊ में शनिवार को सपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने दावा किया, उत्तर प्रदेश में अन्याय, अत्याचार, महंगाई, भ्रष्टाचार चरम पर है, समाज का हर वर्ग इससे त्रस्त है। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी प्रदेश में सभी 80 सीटें हारेगी। 

"समाजवादी पार्टी के पास जनता की ताकत है"

सपा प्रमुख ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा, "जनता का भरोसा समाजवादी पार्टी पर है, समाजवादी पार्टी के पास जनता की ताकत है।" अखिलेश यादव ने आरोप लगाया, "बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग करके संविधान और लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। बीजेपी अनैतिक राजनीति कर चुनाव को प्रभावित करती है। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को बीजेपी वोटबैंक की तरह इस्तेमाल करती है।" 

"भाजपा अंग्रेजों की नीति 'फूट डालो राज करो' पर चल रही"

उन्‍होंने दावा किया, "बीजेपी झगड़ा लगाकर समाज को बांटना चाहती है, भाजपा अंग्रेजों की नीति 'फूट डालो राज करो' पर चल रही है।" पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा, "बीजेपी के कारण संविधान खतरे में है। अभिव्यक्ति की आजादी को कुचला जा रहा है। बीजेपी के षड्यंत्र से समाजवादी कार्यकर्ताओं को सावधान रहना है।" उन्होंने आरोप लगाया, "बीजेपी सरकार बुलडोजर से उत्तर प्रदेश में अराजकता फैला रही है। बीजेपी साजिश कर समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को बदनाम करने की कोशिश करती है। बीजेपी रणनीति बनाकर निर्दोष लोगों को फर्जी केसों में फंसाकर उन्हें परेशान कर रही है।" इस बीच, शनिवार शाम को सपा प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा, "बुलडोजर नाइंसाफी का प्रतीक नहीं बनना चाहिए। डबल इंजन वाले मणिपुर में एक भी बुलडोजर नहीं है क्या?"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement