Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: यूपी विधानसभा में गूंजे ठहाके, सीएम योगी-अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच हुई नोकझोंक

उत्तर प्रदेश की विधानसभा में शुक्रवार को मानसून सत्र के दौरान खूब हंसी मजाक देखने को मिला। सीएम योगी और शिवपाल यादव के बीच हुई तीखी नोकझोंक पर अखिलेश ने भी मजे लिए। देखें मजेदार वीडियो-

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Published on: August 12, 2023 9:11 IST
up assembly monsoon session- India TV Hindi
Image Source : VIDEO CROP IMAGE यूपी विधानसभा में गूंजे ठहाके

उत्तर प्रदेश विधान सभा का मानसून सत्र चल रहा है। सदन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली और इसपर सदन में खूब ठहाके गूंजे। काफी देर तक हंसी मजाक का माहौल चलता रहा। सदन में शिवपाल यादव ने सीएम योगी से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल में शामिल करने का आग्रह किया। सदन में जोरदार ठहाका लगा।

शिवपाल यादव ने कहा “माननीय मुख्यमंत्री जी, कृपया जल्दी से राजभर जी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दीजिए नहीं तो वह फिर से हमारे पक्ष में आ जाएंगे।” 

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर, जो योगी आदित्यनाथ की पिछली सरकार में एनडीए के साथ थे, उन्होंने इस साल फिर से पक्ष बदलने के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया था।

हंसी-ठहाकों से गूंजता रहा सदन

योगी आदित्यनाथ शिवपाल सिंह यादव की टिप्पणी पर अपनी हंसी नहीं रोक सके, लेकिन तुरंत ही उन्होंने अखिलेश यादव का जिक्र करते हुए कहा, "अगर आपने सत्ता में रहते हुए अपने भतीजे को कुछ सिखाया होता तो किसानों को बड़ा फायदा होता लेकिन भतीजा आपकी बात सुनने को तैयार ही नहीं है।”

इसपर शिवपाल ने चुटकी लेते हुए कहा, ''हमने तो भतीजे को खूब पढ़ाया तभी तो इंजीनियर और यूपी के मुख्यमंत्री बन गए।''

चाचा शिवपाल का इतना कहना था कि इस मजाक में अखिलेश यादव भी शामिल हो गए और उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री को भी कुछ शिक्षा देनी चाहिए. कृपया उससे ट्यूशन ले लें

देखें वीडियो

योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कई बार दोनों का जिक्र किया और कहा कि छह बार के "विधायक चाचा" के लिए अगली बार सदन में लौटना मुश्किल होगा। लोकप्रिय "चाचा-भतीजा" जोड़ी विपक्षी बेंच की अगली पंक्ति में बैठी थी।

योगी आदित्यनाथ ने चाचा-भतीजा की जोड़ी पर कसा तंज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव को चाचा-भतीजा की जोड़ी कहकर तंज कसा। सीएम योगी ने कहा "2012 से 2017 के बीच राज्य की जनता चाचा-भतीजे की दुश्मनी का शिकार हुई. क्योंकि भतीजे को डर था कि चाचा हावी हो जाएंगे, इसलिए उन्होंने वित्तीय सहायता रोक दी। यही कारण है कि 2012 से 2017 के बीच आठ परियोजनाएं भी पूरी नहीं हुईं और  "2017 और 2022 के बीच, हमने 20 परियोजनाएं पूरी की हैं।

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में लाडली बहना के बाद अब किसानों को भी मिलेंगे साल के 12 हजार रुपये, सीएम शिवराज ने लिया फैसला

IMD Alert: अगले 5 दिनों तक देश के 6 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement