Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कांग्रेस को अखिलेश यादव ने दी नसीहत- BJP से मुकाबले के लिए अब क्षेत्रीय दलों को करो आगे

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को अब क्षेत्रीय दलों को आगे करना चाहिए, तभी बीजेपी से टक्कर संभव है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 25, 2023 11:44 IST
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव - India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

2024 के आम चुनाव अभी दूर हैं लेकिन देश की सियासत में बीते कुछ महीनों से खासा उबाला देखने को मिल रहा है। सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को सजाई तो उनकी सांसदी चली गई। इसके बाद अगर ऊपरी अदालत से भी झटका लगा तो राहुल के साथ-साथ कांग्रेस के लिए भी अगले लोकसभा चुनाव की सबसे बड़ी सम्स्या खड़ी हो जाएगी। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को अब  क्षेत्रीय दलों को आगे करना चाहिए, तभी बीजेपी से टक्कर संभव है।

"क्षेत्रीय दल को आगे रखें फिर कांग्रेस चुनाव लड़े"

मानहानि केस में राहुल गांधी को झटके के बाद कांग्रेस के साथ ही पूरा विपक्षी खेमा ये तय करने में लगा हुआ है कि अब अगला कदम क्या होगा? आज अखिलेश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय दलों ने हमेशा क्षेत्रीय दलों का अपमान किया है। पहले यह कांग्रेस ने किया और अब भाजपा यह करती है। यह कांग्रेस के लिए एक मौका है, वे क्षेत्रीय दल को आगे रखें और फिर चुनाव लड़ें तभी वे भाजपा के खिलाफ जीत सकते हैं। यह कांग्रेस की जिम्मेदारी है।

"15 लाख रुपये देने की बात पर मानहानि नहीं होगा?"
अखिलेश ने कहा, "मैं देख रहां हूं कि भारतीय जनता पार्टी के सीनियर से सीनियर नेता से लेकर जमीनी नेता कह रहे हैं कि पिछड़ों का अपमान हो गया। बीजेपी के लोगों ने हमारे मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धोया था, तब अपमान नहीं हुआ।" अखिलेश ने कहा कि जो 15 लाख रुपये देने की बात की थी, वह मानहानि नहीं होगा। रीजनल पार्टियों के साथ हमेशा यही व्यवहार हुआ है, चाहे वह दक्षिण की पार्टी हों या उत्तर भारत की रीजनल पार्टी हों, अगर आप रीजनल पार्टी के नेता हैं तो राष्ट्रीय पार्टी के नेता हमेशा आपको अपमानित करती हैं। पहले कांग्रेस ने ये किया और आज बीजेपी कर रही है।

ये भी पढ़ें-

6 साल से नहीं बन पाया बाप, मर्दानगी साबित करने के लिए 13 साल की बच्ची का किया रेप, 3 माह की गर्भवती है मासूम

बिहार के छपरा में थाने से ही चोरी हो गई राइफल, होमगार्ड गिरफ्तार, चोर अब भी फरार
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement