Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

6 साल से नहीं बन पाया बाप, मर्दानगी साबित करने के लिए 13 साल की बच्ची का किया रेप, 3 माह की गर्भवती है मासूम

बिहार के जमुई जिले से एक ऐसी वारदात सामने आई है जिसे जानकर इंसानियत शर्मसार रह गई। पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने दावा किया कि उसने अपनी मर्दानगी साबित करने के लिए एक नाबालिग लड़की का बलात्कार किया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 25, 2023 9:02 IST
बिहार के जमुई में 13 साल की बच्ची का रेप- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बिहार के जमुई में 13 साल की बच्ची का रेप

बिहार के जमुई जिले से एक ऐसी वारदात सामने आई है जिसे जानकर इंसानियत शर्मसार रह गई। पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने दावा किया कि उसने अपनी मर्दानगी साबित करने के लिए एक नाबालिग लड़की का बलात्कार किया। आरोपी की पहचान भुजंगी मांझी के रूप में हुई है, जिस पर गिरफ्तारी के बाद यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को शुक्रवार को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

13 साल की लड़की तीन माह की गर्भवती

पुलिस ने बताया कि ये घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है। मामला तब सामने आया जब 13 वर्षीय लड़की अपने माता-पिता के साथ थाने पहुंची और मांझी के खिलाफ बलात्कार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई। पीड़िता तीन माह की गर्भवती है। मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस हरकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

डॉक्टरों ने बताया था नपुंसक, फिर बनाया प्लान
मांझी ने अपने इकबालिया बयान में दावा किया कि उसने 6 साल पहले एक लड़की से शादी की थी लेकिन उन्हें बच्चा नहीं हो सका। डॉक्टरों ने उसे बताया था कि वह नपुंसक है और कभी पिता नहीं बन सकता। मांझी ने तब डॉक्टरों को गलत साबित करने का फैसला किया। योजना के मुताबिक आरोपी ने 13 साल की एक लड़की से दोस्ती की और उसे शादी का झांसा दिया। उसने तीन महीने पहले उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई।

13 साल की लड़की ने पुलिस में दी शिकायत
जब लड़की को अपनी गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसने मांझी से संपर्क किया और अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में बताया। लेकिन मांझी ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और गांव से भाग गया। इसके बाद लड़की ने अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई और वह पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
लक्ष्मीपुर थाने के एसएचओ राज्यवर्धन ने कहा- हमें पीड़ित के परिवार से शिकायत मिली और तुरंत आरोपी के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगा दिया। उसके फोन की टावर लोकेशन जमुई जिले के मलयपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत करीबाग गांव में दिखाई दी। हमारी टीम ने तुरंत मौके पर छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें-

350 साल पुराने बाबुलनाथ शिवलिंग में क्यों आ रही दरार, IIT बॉम्बे की रिपोर्ट में सामने आई वजह

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, जानें कहां से चुनाव लड़ेंगे सिद्धरमैया 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement