Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान में BJP ने सीपी जोशी को सौंपी कमान, इन राज्यों के भी बदले गए प्रदेशाध्यक्ष

राजस्थान में बीजेपी ने लोकसभा सांसद सीपी जोशी को प्रदेशाध्यक्ष बनाया है। इससे पहले राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 23, 2023 12:52 IST
बीजेपी ने कई राज्यों के बदले प्रदेशाध्यक्ष- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी ने कई राज्यों के बदले प्रदेशाध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई राज्यों के प्रदेशाध्यक्षों की नियुक्ति का ऐलान किया है। राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर राजस्थान में बीजेपी ने लोकसभा सांसद सीपी जोशी को प्रदेशाध्यक्ष बनाया है। इससे पहले राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया थे। बता दें कि सीपी जोशी चित्तौड़गढ़ बीजेपी सांसद हैं।

बिहार में सम्राट चौधरी को मिली जिम्मेदारी

वहीं, सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है। सम्राट चौधर, संजय जायसवाल की जगह लेंगे। सम्राट चौधर अभी बिहार विधानसभा परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं और वह कुशवाहा समाज से आते हैं। सम्राट चौधरी पिछली एनडीए सरकार में मंत्री रहे थे।

दिल्ली में वीरेंद्र सचदेवा को सौंपा गया कमान

इसके अलावा बीजेपी ने दिल्ली में वीरेंद्र सचदेवा को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। सचदेवा को पिछले साल दिसंबर में दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था। उन्होंने आदेश गुप्ता की जगह ली थी। वहीं, ओडिशा में मनमोहन समल को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी संगठन में यह अहम बदलाव किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कोर्ट में क्या-क्या कहा? सजा मिलने के बाद ट्वीट भी आया सामने

अमृतपाल की पत्नी के भी आतंकी कनेक्शन, ब्रिटेन से खालिस्तान मूवमेंट के लिए फंडिंग, जानें पूरी कुंडली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement