Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार के छपरा में थाने से ही चोरी हो गई राइफल, होमगार्ड गिरफ्तार, चोर अब भी फरार

बिहार के छपरा के नगर थाने में शुक्रवार को एक होमगार्ड की राइफल चोरी हो गई, पुलिस ने यह जानकारी दी। छपरा पुलिस ने होमगार्ड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लापरवाही के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 25, 2023 10:04 IST
बिहार के छपरा में थाने से राइफल चोरी- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बिहार के छपरा में थाने से राइफल चोरी

बिहार के छपरा के नगर थाने में शुक्रवार को एक होमगार्ड की राइफल चोरी हो गई, पुलिस ने यह जानकारी दी। छपरा पुलिस ने होमगार्ड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लापरवाही के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ सारण एसपी डॉ गौरव मंगला के निर्देशन में प्राथमिकी दर्ज की गयी। होमगार्ड की पहचान नगर थाने में तैनात भरत पंडित के रूप में हुई है। ड्यूटी खत्म होने के बाद पंडित अपने बैरक में वापस चला गया और सो गया। इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति ने प्रवेश किया और उसका हथियार चुरा लिया। घटना का पता तब चला जब वह उठे और राइफल गायब होने पर बहुत ढूंढने की कोशिश की।

"सोने के लिए नहीं मिलता पर्याप्त समय"

इस घटना के मद्देनजर एसपी ने नगर थाने का दौरा कर जांच की। पुलिसकर्मियों को राइफल नहीं मिली, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई और पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान होमगार्ड ने पुलिस की कार्रवाई पर कड़ा ऐतराज जताया। होमगार्ड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दावा किया कि कर्मियों को सुरक्षित स्थानों पर सोने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता और उन्हें जबरन ड्यूटी के घंटों के बाद भी काम करने के लिए कहा गया।

होमगार्ड एसोसिएशन ने गिरफ्तारी पर जताया ऐतराज
छपरा में होमगार्ड एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने कहा, यह बेहद अनुचित है कि पंडित पर लापरवाही के लिए मामला दर्ज किया गया और जिला पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया। होमगार्ड एसोसिएशन जिला पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जता रहा है।

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, जानें कहां से चुनाव लड़ेंगे सिद्धरमैया 

6 साल से नहीं बन पाया बाप, मर्दानगी साबित करने के लिए 13 साल की बच्ची का किया रेप, 3 माह की गर्भवती है मासूम
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement