Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के परिवार की दो लेडी डॉन पर इनाम घोषित, सुराग बताने वाले को मिलेंगे इतने रुपये

उमेश पाल हत्या कांड में आरोपी अतीक की बीवी शाईस्ता पर पुलिस ने 50 हज़ार का इनाम पहले ही घोषित किया था और अब अतीक की बहन आएशा और अशरफ की बीवी ज़ैनब पर 25 -25 हज़ार का इनाम घोषित किया गया है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Mangal Yadav Updated on: April 02, 2024 7:01 IST
बीवी शाईस्ता- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक अहमद की बीवी शाईस्ता, अशरफ की बीवी ज़ैनब और बहन आएशा

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाई गई अतीक अहमद के भाई अशरफ की बीवी ज़ैनब फ़ातिमा और अतीक अहमद की बहन आएशा नूरी पर प्रयागराज पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस कमिश्नर ने दोनों आरोपी महिलाओं पर 25 -25 हजार का इनाम रखा है। अब जो भी माफिया की बीवी और बहन को पकड़वायेगा उसको पुलिस 25 हज़ार रुपये इनाम देगी। अशरफ की बीवी ज़ैनब और अतीक अशरफ की बहन आएशा नूरी उमेश पाल हत्या कांड के 10 दिन बाद से अब तक फरार हैं। 

घर की हो चुकी है कुर्की

दोनों ही आरोपियों के घर पर पुलिस कुर्की की कार्रवाई भी कर चुकी है।  ज़ैनब प्रयागराज के हटवा में जबकि आएशा नूरी मेरठ में रहती थी। दोनों अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। इसलिए दोनों औरतों पर पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है। अगर दोनों नही पकड़ी गई तो इनाम की राशि और बड़ाई जा सकती है।

अतीक अहमद की बहन आएशा

Image Source : INDIA TV
अतीक अहमद की बहन आएशा

पुलिस कर चुकी है पूछताछ

24 फरवरी 2023 को दिन दहाड़े उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की गोलियां और बम मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोपियों की तलाश में पुलिस ने अतीक के गुर्गो और अशरफ के ससुराल में रेड की और काफी लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। तब ज़ैनब और आएशा नूरी से भी पूछताछ की गई थी लेकिन बाद में पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया था। उसके बाद ज़ैनब और आएशा नूरी ने प्रेस कांफ्रेंस करके अतीक अशरफ का बचाव किया था और उल्टा पुलिस कार्रवाई पर ही सवाल उठाए थे। 

जांच में सामने आया था नाम

पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो साफ हुआ कि ज़ैनब और आएशा नूरी को हत्याकांड की जानकारी पहले से ही थी  और अतीक की बहन आएशा नूरी के मेरठ वाले घर मे हत्याकांड के बाद बमबाज़ गुड्डू मुस्लिम और और अतीक का बेटा असद आये थे और अतीक के बहनोई एखलाक से पैसा लेकर दिल्ली निकल गए थे। पुलिस एकलाख को पहले ही जेल भेज चुकी है। जांच के बाद पुलिस ने FIR में इन दोनों महिलाओं का नाम भी शामिल करके इस हत्याकांड का उन्हें आरोपी बनाया था। तब से दोनों औरतें लगातार पुलिस की आंख में धूल झोंक कर फरार हैं। 

लेडी डॉन पर है ये आरोप

अशरफ की बीवी ज़ैनब काफी शातिर और चालाक है। अशरफ के जेल जाने के बाद ज़ैनब ही अशरफ की वसूली और ज़मीनों की खरीद बिक्री का हिसाब रखती थी। ज़ैनब और उसके घर वालो ने बमरौली में वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की ज़मीन काट काट कर बेच दी थी और खुद के लिए आलीशान कोठी इसी वक्फ बोर्ड की ज़मीन पर बनवाया था। हालांकि बाद में जब मामला खुला तो ज़ैनब और उसके भाइयों पर मुकदमा भी दर्ज हुआ और अब उसकी कोठी पर कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है। ज़ैनब अब तक दो मुकदमे में वांछित है। जबकि अतीक की बहन उमेश पाल हत्या कांड में दर्ज मुकदमे में वांछित है।

 आएशा नूरी और जैनब फातिम

Image Source : INDIA TV
आएशा नूरी और जैनब फातिमा

हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

अशरफ की बीवी ज़ैनब ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाई कोर्ट में अर्ज़ी भी दाखिल की थी और याचिका दाखिल करने खुद अपने वकील के साथ हाई कोर्ट पहुंची थी। बुर्के में होने की वजह से उसे कोई देख नही पाया था लेकिन हाई कोर्ट के CCTV कैमरे में उसकी बुर्के में कुछ फुटेज रिकार्ड हो गई थी। हालांकि हाई कोर्ट ने ज़ैनब को कोई राहत नही दी थी। उसके बाद से ज़ैनब की लोकेशन कभी दिल्ली में तो कभी उसके गांव हटवा में मिली लेकिन पुलिस पहुंचती उससे पहले ही वो फरार हो जाती। हालांकि इस बीच पुलिस को ये सुराग मिला था की आएशा नूरी और ज़ैनब एक साथ ही कहीं फरारी काट रही है।

शाईस्ता पर पहले ही घोषित हो चुका है इनाम

उमेश पाल हत्या कांड में आरोपी अतीक की बीवी शाईस्ता पर पुलिस ने 50 हज़ार का इनाम पहले ही घोषित किया था और अब अतीक की बहन आएशा और अशरफ की बीवी ज़ैनब पर 25 -25 हज़ार का इनाम घोषित किया गया है। तीनों लेडी डॉन अब तक नही पकड़ी गई इसके पीछे एक खास वजह भी है। दरअसल तीनों औरतें बुर्का पहनती है।पुलिस सूत्रों का कहना है कि बुर्का ही इन तीनो महिलाओं की ढाल है जिसकी वजह से ये लगातार पुलिस को चकमा देती आ रही है। हालंकि अभी कुछ दिन पहले पुलिस को कुछ इनपुट मिला था जिस पर पुलिस ने हटवा और चकिया में एक साथ दबिश दी थी दबिश में कोई पकड़ा तो नही गया लेकिन पुलिस को ज़ैनब के बारे में कुछ सुराग मिला है जिस पर पुलिस गोपनीय ढंग से जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement