Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अतीक अहमद ने यूपी के बाहर किया 1500 करोड़ का निवेश, कुछ ऐसा है माफिया का काला कारोबार

उस दौरान उसने अपनी काली कमाई को कैसे उत्तर प्रदेश के बाहर निवेश किया। साबरमती जेल में रहने के दौरान अतीक ने अपनी काली कमाई को सफेद करने के लिए गुजरात, दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में पैसों का निवेश किया।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: April 21, 2023 13:38 IST
Atiq Ahmed invested 1500 crores outside UP investigative agencies try to find details of property- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक की काली कमाई

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बीते शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। आज हम आपको अतीक अहमद के काले कारोबार की कहानी बताने वाले हैं। जिस दौरान अतीक अहमद साबरमती जेल में था। उस दौरान उसने अपनी काली कमाई को कैसे उत्तर प्रदेश के बाहर निवेश किया। साबरमती जेल में रहने के दौरान अतीक ने अपनी काली कमाई को सफेद करने के लिए गुजरात, दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में पैसों का निवेश किया। अतीक ने जेल में रहते हुए 1500 करोड़ रुपये के निवेश को रियल स्टेट और होटल के कारोबार में लगाया। 

अतीक ने यूपी के बाहर किया निवेश

उमेश पाल की हत्या में अतीक अहमद को आरोपी बनाए जाने के बाद अतीक के कारोबारी दोस्तों ने अतीक के फोन को उठाना बंद कर दिया था। ऐसे में अतीक के अब उन पार्टनरों से भी पूछताछ होगी जहां अतीक ने पैसे लगाए। पुलिस दूसरे राज्यों के कारोबारियों से भी पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ में अतीक के अवैध पैसों से बने साम्राज्य को बढ़ाने की जानकारी पुलिस को मिली है। साबरमती में रहने वाले जातू और केतन के मुताबिक अतीक ने गुजरात में जमीन के धंधे में निवेश किया था। 

1500 करोड़ का निवेश

अहमदाबाद के नजीर बोरा और अली रजा के जरिए अतीक अहमद ने करोड़ों रुपये का निवेश किया। गुजरात, राजस्थान, मुंबई, एमपी और दिल्ली में भी अतीक के पैसों का निवेश किया गया है। पुलिस को इस बाबत भी कुछ सुराग मिले हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि 1500 करोड़ से ज्यादा का निवेश अतीक अहमद ने उत्तर प्रदेश के बाहर के राज्यों में किया है। वहीं जांच एजेंसियां इन बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी खंगालने में जुटी हुई है। पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद जल्द ही इन बेनामी संपत्तियों को जब्त करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement