Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

यूपी: 2017 से जेल में बंद है अतीक अहमद लेकिन मोबाइल से चला रहा पूरा नेटवर्क, किडनैपिंग से लेकर मारपीट तक के कई आरोप

माफिया अतीक अहमद 2017 से जेल में बंद है लेकिन उसका नेटवर्क बिना रुके काम कर रहा है। उमेश पाल की हत्या से लेकर गवाहों को जेल से धमकाने या रंगदारी वसूलने के आरोप अतीक पर लगे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 13, 2023 18:29 IST
Atique Ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक अहमद

लखनऊ: माफिया अतीक अहमद 2017 से जेल में बंद है लेकिन अतीक पर जेल से लगातार मोबाइल इस्तेमाल करने के आरोप लगते रहे हैं। उमेश पाल की हत्या से लेकर गवाहों को जेल से धमकाने या रंगदारी वसूलने के आरोप अतीक पर लगे हैं। उमेश पाल की पत्नी और मां का आरोप है कि अतीक अहमद जेल से लगातार उमेश पाल को धमकी दे रहा था कि वो राजू पाल की हत्या मामले में गवाही ना दे।

अतीक ने बिल्डर मोहित जायसवाल का करवाया था अपहरण

लखनऊ के एक रियल स्टेट बिल्डर मोहित जायसवाल का अतीक ने अपने  गुर्गों  से अपहरण कराया था। तमंचा लगाकर अतीक के गुर्गे मोहित को देवरिया जेल ले गए थे और फिर अतीक ने देवरिया जेल में मोहित के साथ मारपीट की थी। अतीक ने उनकी करोड़ों की संपत्ति अपने नाम करा ली थी। इसी मामले में अतीक साबरमती जेल भेजा गया था। मोहित ने इस मामले में लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में भी अतीक का एक ऑडियो सामने आया था, जिसमें अतीक जेल से मोहित को धमकी दे रहा था। 

अतीक ने अपने ही गुर्गे के साथ की मारपीट

देवरिया जेल में रहते हुए अतीक अहमद पर एक एफआईआर हुई, जो अतीक के गुर्गे जैद खालिद ने कराई। जैद का आरोप है कि अतीक ने जमीन के एक मामले में उसे जेल से धमकी दी, फिर देवरिया जेल में बुलाया और पीटा। इस मामले में जेल से जैद को धमकी देते हुए अतीक का ऑडियो भी वायरल हुआ।

जेल में रहते हुए मोबाइल से धमकी देने के मामले में अतीक अहमद के खिलाफ एक एफआईआर और दर्ज हुई। अतीक के रिश्तेदार जीशान ने ये एफआईआर अतीक, अतीक के बेटे अली और अतीक के गुर्गों के खिलाफ कराई। इसी मामले में अतीक अहमद का बेटा अली नैनी जेल में बंद है।

अतीक के रिश्तेदार भी दर्ज करा चुके हैं मुकदमा

अतीक के रिश्तेदार जीशान ने मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें लिखा कि अतीक अहमद ने जेल से मोबाइल पर धमकी देकर कहा है कि जमीन पर कब्जा छोड़ो नहीं तो 5 करोड़ रुपए दो। जीशान की एनउद्दीनपुर में जमीन थी, जिसे लेकर अतीक पर आरोप है कि जेल से मोबाइल पर धमकी दी और रंगदारी मांगी।

2016 में भी अतीक का एक ऑडियो वायरल हुआ था। प्रयागराज में अतीक के खिलाफ अशरफ ने मुकदमा दर्ज कराया। इसमें कहा गया कि मुकदमें में गवाही न देने का दबाव बनाया गया और फोन पर धमकाने के बाद मारपीट भी की गई। 

ये भी पढ़ें- 

यूपी: बरेली में 6 जेल कर्मचारियों पर गिरी गाज, DIG ने किया निलंबित, जानें पूरा मामला

Exclusive: 'शराब पीने के बाद मॉनस्टर बन जाते थे पिता, मां को भी पीटते थे, कई बार मेरा यौन शोषण किया', स्वाति मालीवाल ने सुनाई आपबीती

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement