Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के बेटे अली समेत अन्य गुर्गों पर केस दर्ज, जमीन के बदले मांगी थी 30 लाख की रंगदारी

अतीक अहमद के बेटे अली व उसके गुर्गों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन्होंने एक जमीन को कब्जा कर उसे छोड़ने के लिए 30 लाख रुपये रंगदारी की मांग की है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Avinash Rai Published on: August 12, 2023 15:49 IST
Atique Ahmed son Ali ahmed face FIR in extortion and threat case in prayagraj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद का बेटा अली अहमद

बाहुबली अतीक अहमद के बेटे समेत अन्य गुर्गों पर यूपी पुलिस ने रंगदारी और धमकी देने को लेकर मुकदमा दर्ज किया है। अतीक के बेटे अली, अतीक के गुर्गे असाद कालिया, अल्तमश, फैजान पर कसारी के अफजल नाम के शख्स ने मुकदमा दर्ज कराया है। अफजल ने आरोप लगाया कि उसकी ऐनुद्दीनपुर में स्थित जमीन पर आरोपियों ने कब्जा कर लिया और जमीन छोड़ने के बदले 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। पीड़ित के मुताबिक, 'अल्तमश और फैजान ने कहा कि जेल में बंद अली और असाद भाई ने कहा है कि अगर जमीन लेनी है तो 30 लाख रुपये बदले में देनी होगी।'

अतीक के बेटों पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज

अतीक गैंग के रंगदारी का एक और मामला भी सामने आया है। पूर्व विधायक आशिफ जाफरी के भाई वाषिक जाफरी का आरोप है कि करेली के 60 फीट रोड पर उन्होंने जमीन खरीदी थी। जब उस जमीन पर निर्माण कराया जा रहा था तब अतीक का बेटा अली और उसका गुर्गा असाद काम रुकवा देते। इन दिनों दोनों जेल में बंद हैं, लेकिन असाद के जीजा के माध्यम से उन्होंने वाषिक जाफरी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। पीड़ित की शिकायत पर करेली पुलिस ने अतीक के बेटे अली, अतीक के गुर्गे असाद और इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

ज्यूडिशियल रिमांड की मंजूरी

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के पूरे परिवार समेत उसके गुर्गों को आरोपी बनाया गया था। इसी कड़ी में पहले तो अतीक के बेटे असद और गुर्गे गुलाम को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। इसके बाद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लाइव कैमरे पर गोली मार दी गई थी। बता दें कि बीते दिनों लखनऊ जेल में बंद अतीक के बेटे मोहम्मद उमर और प्रयागराज जेल में बंद दूसरे बेटे अली अहमद की अपहरण और रंगदारी के एक केस में ज्यूडिशियल रिमांड को मंजूरी मिल चुकी है। पिता अतीक की हत्या के बाद दोनों बेटों पर उनके करीबी बिल्डर ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया था, इसी केस में अब अली और उमर की न्यायायिक हिरासत मंजूर हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement