Friday, April 26, 2024
Advertisement

जेल में बंद आजम खान ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने से किया इनकार, सिर्फ इनसे मिलना चाहते हैं सपा नेता!

बेटे अब्दुल्ला आजम खान के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में पूरा आजम परिवार ही जेल में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आजम खान ने अजय राय से मिलने से मना कर दिया है। इसके बाद अजय राय ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 26, 2023 16:56 IST
azam khan ajay rai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आजम खान से मिलने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे अजय राय

लोकसभा चुनाव को लेकर के कांग्रेस ने भी अपने सियासी दांव खेलना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय राय आज सीतापुर जिला कारागार में सपा नेता आजम खान से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि जब आजम खान सीतापुर जिला कारागार में पहुंचे थे तो आजम खान ने अजय राय से मुलाकात करने से इनकार कर दिया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी जेल में पहुंचे थे। अजय राय की मुलाकात आजम खान से न होने पर नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मुर्दाबाद के नारे भी लगने लगे। काफी देर तक जिला कारागार में हंगामा होता रहा जिसके बाद अजय राय प्रशासन पर दबाव में काम करने का आरोप लगाने के बाद सीतापुर जिला कारागार से बाहर निकल गए।

'आजम के परिवार को प्रताड़ित कर रही है बीजेपी'

इसके बाद अजय राय ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन सरकार के दबाव में काम कर रहा है। उन्हें मिलने नहीं दिया जा रहा है। न तो आजम खान से फोन पर वार्ता कराई गई और न ही उनसे कुछ ऐसा लिखित दिया गया कि आजम खान मिलना नहीं चाहते हैं। अजय राय ने कहा कि भाजपा आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे को प्रताड़ित कर रही है। यह ज्यादती ठीक नहीं है। वह आजम खां की लड़ाई जरूर लड़ेंगे। हम सब उनके दुख में शामिल हैं।

क्यों नहीं मिलना चाहते आजम?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आजम खान ने अजय राय से मिलने से मना कर दिया है। आजम खान ने कहा है कि परिवार के लोगों के अलावा वह किसी से नहीं मिलेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वह इस महीने जेल में सिर्फ एक ही बार किसी से मिल सकते हैं। ऐसे में वह अपने परिवार के ही किसी सदस्य से मिलना चाहेंगे। बता दें कि कांग्रेस के द्वारा अपनी सियासी जमीन को तलाशते हुए मुस्लिम वोट बैंक पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए सियासी दांव खेला था लेकिन आजम खान ने जिस तरह से मुलाकात करने से इनकार कर दिया, इससे कहीं ना कहीं कांग्रेस के इस दांव पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

जेल में है पूरा आजम परिवार
गौरतलब है कि बेटे अब्दुल्ला आजम खान के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में पूरा आजम परिवार ही जेल में है। साल 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अब्दुल्ला ने अपनी उम्र ज्यादा दिखाई थी। आरोप था कि आजम खान ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए अब्दुल्ला का फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाया था। इस मामले में कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला को दोषी पाया था। सभी को 7-7 साल की जेल की सजा सुनाई गई। सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान को सीतापुर जेल भेज दिया।

(रिपोर्ट- मोहम्मद समीर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement