Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

रिश्तेदारों ने मुंह फेर लिया तो SP ने खून देकर बचाई जान, धन्यवाद देते हुए रो पड़ी मरीज की पत्नी; VIDEO

मरीज की पत्नी की माने तो देर रात उनके पति की तबियत ज्यादा खराब हो गई तो डॉक्टर ने दो यूनिट ब्लड लाने को कहा। लेकिन किसी ने भी उन्हें खून नहीं दिया तब खुद SP साहब आकर खून देने को तैयार हो गए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 14, 2023 15:01 IST
sp blood donation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SP अपनी पत्नी के साथ मरीज को खून देने अस्पताल पहुंचे

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया से एक अनोखी खबर सामने आई है। दोनों किडनी फेल हो जाने से डायलसिस पर जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे गरीब मरीज ने दो यूनिट खून के लिए पुलिस से लगाई थी। जिस पर खून देने SP एस आनंद, ASP सहित पुलिस अमला जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचा। एसपी और उनकी पत्नी ने खून देकर मरीज की जान बचाई। मरीज के पत्नी ने कहा जब अपने खून के रिश्तों ने खून देने से मना किया तो SP साहब ने खून देकर उनके पति की जान बचाई। उसने पुलिस को धन्यवाद दिया। SP एस आनंद ने कहा पुलिस के पास वही व्यक्ति आता है जो किसी चीज से पीड़ित होता इसलिए पुलिस के पास मानवीय संवेदना आम आदमी से कुछ ज्यादा होती है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि पुलिस के खिलाफ जो नजरिया है वह बदला जाए।

पुलिस को धन्यवाद देते नहीं थक रही मरीज की पत्नी

जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जिंदगी और मौत से जूझ रहा यह गरीब मरीज सतेंदर यादव है पकड़ी थानां क्षेत्र का रहने वाला है। सतेंदर की दोनों किडनी पिछले दो सालों से खराब हो चुकी है जिसे महीने में दो बार डायलसिस कराना पड़ता है। मरीज की पत्नी की माने तो देर रात उनके पति की तबियत ज्यादा खराब हो गई तो डॉक्टर ने दो यूनिट ब्लड लाने को कहा। लेकिन किसी ने भी उन्हें खून नहीं दिया तब खुद SP साहब आकर खून देने को तैयार हो गए। पुलिस ने खून देकर उनके पति की जान बचाई है जिसके लिए वह पुलिस को धन्यवाद देते नहीं थक रही है।

पति की जान बचाने के लिए बेच दी जमीन, कर्ज भी लिया
सतेंदर की पत्नी ने रोते हुए बताया कि पति की जान बचाने के लिए अपनी जमीन बेचकर अब तक उसके इलाज में 16 लाख रुपये लगा चुकी है। इसके अलावा काफी पैसा कर्ज भी ले चुकी है। वहीं, एनकाउंटर के लिए जाने जाने वाली यूपी पुलिस की इस तस्वीर ने यह साबित कर दिया जितनी सख्त यूपी पुलिस है उतनी दिल की नरम भी है।  

(रिपोर्ट- अमित कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement