Friday, March 29, 2024
Advertisement

दुल्हन को किन्नर बता रिश्तेदारों के सामने उतार दिए कपड़े, सामने आया बेहद शर्मनाक मामला

आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र की एक युवती ने अपने ससुराल के लोगों पर किन्नर बताकर प्रताड़ित करने और दहेज मांगने का आरोप लगाया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 02, 2023 9:27 IST
Dowry Case, Eunuch Bride, Eunuch, Bride, Agra Eunuch Bride, Dowry Case Agra- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दुल्हन ने ससुरालियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक दुल्हन को किन्नर बताकर प्रताड़ित करने का अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, आगरा में शादी के कुछ ही दिनों बाद दहेज लोभी ससुरालियों ने दुल्हन को बाइक और अंगूठी के लिए कथित रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उनका अत्याचार सिर्फ यहीं तक नहीं रुका और आरोप है कि उन्होंने मुंह दिखाई की रस्म के दौरान उसे किन्नर बताकर रिश्तेदारों के सामने निर्वस्त्र तक कर दिया। 

20 मई को ही हुई थी शादी

पीड़िता ने अपर पुलिस आयुक्त से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने बताया कि दुल्हन के विरोध करने पर उसे उसके मायके के पास छोड़ दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र की इस युवती की शादी 20 मई को इरादतनगर क्षेत्र के एक युवक से हुई थी। युवती का आरोप है कि उसके परिवार ने अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज दिया, लेकिन शादी के अगले ही दिन पति, सास और देवरों ने दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी लाने का दबाव बनाया। दुल्हन का आरोप है कि दहेज न लाने की बात कहकर उसके साथ मारपीट भी की गई।

‘लगाया किन्नर होने का आरोप’
पुलिस के मुताबिक, युवती ने आरोप लगाया है कि 24 मई को मुंह दिखाई की रस्म हो रही थी। उसने कहा कि इसी दौरान ससुराल के लोगों ने उसपर किन्नर होने का आरोप लगाया और जबरदस्ती कुछ पुरुष रिश्तेदारों एवं महिलाओं के सामने उसका परीक्षण करने के नाम पर उसके कपड़े उतार दिए गए। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता का आरोप है कि जब उसने अपने कपड़े उतारे जाने का विरोध किया तो ससुराल के लोगों ने उसकी पिटाई की और जबरन गाड़ी में बैठाकर उसे उसके मायके के पास उतार दिया।

‘फोन पर की गाली गलौज’
पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह घर पहुंची तो उसकी हालत देखकर उसकी मां ने ससुराल के लोगों को फोन किया। दुल्हन का आरोप है कि फोन पर ससुरालियों ने लड़की को न रखने की बात कहते हुए गाली-गलौज की। पीड़िता की गुहार पर अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने थाना फतेहाबाद पुलिस को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement