Saturday, April 27, 2024
Advertisement

माफिया अतीक के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। तीनों बिल्डरों के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि तीनों बिल्डर माफिया अतीक अहमद के करीबी बताए जाते हैं।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Amar Deep Published on: December 08, 2023 16:01 IST
तीन बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) तीन बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज।

प्रयागराज:  माफिया अतीक अहमद के करीबियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच अब प्रयागराज पुलिस ने अतीक के करीबियों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर प्रयागराज के एयरपोर्ट थाने में दर्ज हुई है। तीनों बिल्डरों पर 90 बीघा से ज्यादा की जमीन पर अवैध प्लाटिंग कराने का आरोप है। बता दें कि यह एफआईआर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अवर अभियंता अनिल कुमार ने दर्ज कराई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में है। इस बीच पुलिस भी हर मोर्चे पर मुस्तैद नजर आ रही है। 

अवैध प्लाटिंग का आरोप

प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनपर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बिल्डर अतुल द्विवेदी, मधुकर मिश्रा और अजीत विक्रम पांडेय के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि यह एफआईआर प्रयागराज के एयरपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता अनिल कुमार ने तीनों बिल्डरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। तीनों बिल्डरों पर कटहुला गौसपुर इलाके में 90 बीघा से ज्यादा जमीन पर अवैध प्लाटिंग करने का आरोप है। तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 447 और उत्तर प्रदेश शहरी नियोजन और विकास अधिनियम की धारा 26 (1) के तहत केस दर्ज हु्आ है। बता दें कि इससे पहले भी विकास प्राधिकरण ने यहां 13 अक्टूबर को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी।

पहले भी हुई कुर्की की कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पांच लाख रुपये के इनामी अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम के चकिया स्थित मकान को शनिवार को पुलिस ने कुर्क कर लिया। चकिया में गुड्डू मुस्लिम के मकान पर कुर्की की कार्रवाई के बाद धूमनगंज में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) वरुण कुमार ने बताया कि हत्याकांड में वांछित अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम के चकिया स्थित मकान की कुर्की की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि गुड्डू मुस्लिम पर पांच लाख रुपये का इनाम है और इसके खिलाफ माननीय न्यायालय से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत आदेश प्राप्त किया था और उसी आदेश के तहत यह कार्रवाई की गई है। 

यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी ने अचानक रद्द किया अपना विदेश दौरा, कांग्रेस ने बताई ये खास वजह

Cash For Query: महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म, लोकसभा ने पास किया प्रस्ताव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement