Monday, April 29, 2024
Advertisement

रंगबाजी की आड़ में शांति व्यवस्था भंग करने पर चालान के साथ मुकदमा भी दर्ज होगा: अलीगढ़ के SSP कलानिधि नैथानी

अलीगढ़ में तेज रफ्तार मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों, दो पहिया वाहनों पर 3 सवारी, बिना हेलमेट तथा संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए चेकिंग एवं कार्रवाई की जा रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: April 26, 2023 17:08 IST
Aligarh News, Aligarh SSP News, Aligarh SSP Kalanidhi Naithani, Aligarh SSP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/ALIGARHPOLICE SSP अलीगढ़ कलानिधि नैथानी।

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि अगर किसी ने ‘रंगबाजी’ की आड़ में शांति व्यवस्था भंग की तो सिर्फ चालान नहीं होगा, बल्कि मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। उन्होंने अपनी गाड़ियों में मोडिफिकेशन करवाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी गाड़ी में कोई भी ऐसा बदलाव न करें जिससे शांति व्यवस्था भंग होती हो और जनता को परेशानी होती हो। अलीगढ़ में ‘ऑपरेशन साइलेंस’ के तहत पटाखा एवं आग उगलती बुलट चलाने पर कड़ी कार्यवाही की गई है।

जिले में चल रहा विशेष चेकिंग अभियान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के SSP कलानिधि नैथानी नगर निकाय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए एवं आदर्श चुनाव आचार संहिता का प्रभावी रूप से पालन कराने के लिए विशेष चेकिंग अभियान चला रहे हैं। इस अभियान के जरिए संदिग्धों एवं म्यूजिक सिस्टम, मॉडीफाइड साइलेन्सर/प्रेशर हॉर्न लगाकर यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा तेज रफ्तार मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों, दो पहिया वाहनों पर 3 सवारी, बिना हेलमेट, चार पहिया वाहनों में काली फिल्म/बिना सीट बेल्ट तथा संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए चेकिंग एवं कार्रवाई की जा रही है।


नियमों का उल्लंघन पड़ा भारी, बाइक सीज
अलीगढ़ में ट्रैफिक नियमों को धता बताना एक शख्स को भारी पड़ गया। न सिर्फ उसके ऊपर IPC ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ बल्कि बाइक भी सीज कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस द्वारा मैरिस रोड पर चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान एक बुलट सवार युवक दिखा जिसकी बाइक आग फेंक रही थी एवं पटाखा फोड रही थी। साथ ही वह बड़ी तेजी व लापरवाही से गाड़ी चला रहा था। पुलिस ने जब उसकी चेकिंग की तो बाइक चला रहा शख्स अभिषेक चौधरी मौके पर कोई कागजात नहीं दिखा सका। इसके बाद अभियुक्त की मोटरसाइकिल को सीज किया गया और अभियुक्त के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement