Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर चली गोली, देवबंद में गाड़ी पर हुई फायरिंग

उत्तर प्रदेश के देवबंद में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि देवबंद में कार सवार हमलावरों ने भीम आर्मी के संस्थापक आजाद समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर फायरिंग की है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 28, 2023 18:43 IST
Chandrashekhar Azad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला

उत्तर प्रदेश के देवबंद में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि देवबंद में कार सवार हमलावरों ने भीम आर्मी के संस्थापक आजाद समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर फायरिंग की है। हालांकि गनीमत रही कि गोली के छर्रे चंद्रशेखर को छूकर निकल गए और वह सुरक्षित बच गए हैं। चंद्रशेखर आजाद की कमर पर गोली से खरोंच आई है।

मेरे लोगों ने हमलावरों को पहचान लिया- आजाद

अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मुझे ठीक से याद नहीं है लेकिन मेरे लोगों ने उन्हें पहचान लिया है। उनकी कार सहारनपुर की ओर चली गई। हमने यू-टर्न लिया। घटना के समय मेरे छोटे भाई सहित हम पांच लोग कार में थे।

स्कार्पियो से आए हमलावरों ने की 6 राउंड फायरिंग
जानकारी मिली है कि इससे पहले देवबंद में सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर दिल्ली से लौटते हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर स्कार्पियो सवार चार अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर हमला किया था। चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी पर 5 से 6 राउंड फायरिंग की गई जिसके बाद हरियाणा नंबर की स्कॉर्पियो में सवार हमलावर मौके से फरार हो गए। इस हमले में चंद्रशेखर आजाद की पीठ में कुछ छर्रे घुसे हैं। फिलहाल चंद्रशेखर की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

कार्यकर्ता के घर मातम में शामिल होकर लौटे थे आजाद
बता दें कि देवबंद में एक कार्यकर्ता की मां की मौत हुई थी। अजय नाम के कार्यकर्ता के घर उनकी मां की मौत के तीन दिन बाद चंद्रशेखर आजाद (रावण) कार्यकर्ता से मिलने गए थे। जब वह मिलकर वापस जा रहे थे उसी दौरान एक गाड़ी से आए कार सवार हमलावरों ने चंद्रशेखर आजाद पर गोली चला दी। इसके बाद देवबंद के सरकारी अस्पताल में चंद्रशेखर को भर्ती कराया गया और थोड़ी देर में चंद्रशेखर की अस्पताल से छुट्टी होने वाली है।

कार सवार लोगों ने की गोलीबारी 
चंद्रशेखर आजाद पर हुए जानलेवा हमले को लेकर एसएसपी डॉ विपिन टाडा ने बताया कि आधे घंटे पहले चंद्र शेखर आज़ाद के काफिले पर कुछ कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की थी। एक गोली उनको छूकर निकल गई। एसएसपी ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद ठीक हैं और उन्हें उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें-

टमाटर की कीमत पहुंची 120 रुपये प्रति किलो, महाराष्ट्र के नागपुर में आसमान छू रही कीमतें

कहीं सड़क और बजार बने दरिया, तो कहीं गिरे मकान, मुंबई और पास के इलाकों में बारिश का आज ऐसा रहा मंजर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement