Monday, April 29, 2024
Advertisement

कहीं सड़क और बजार बने दरिया, तो कहीं गिरे मकान, मुंबई और पास के इलाकों में बारिश का आज ऐसा रहा मंजर

आज महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे समेत कई इलाकों में बारिश के कारण आमजन को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मुंबई में कहीं सबवे पानी से भरने के बाद बंद करने पड़े तो कही बाजारों और दुकानों में कमर तक पानी आ गया।

Reported By : Suraj Ojha, Atul Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 28, 2023 18:22 IST
waterlogging in thane- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठाणे के भिवंडी इलाके में भी कई जगहों पर पानी भर गया

मुंबई: भारी बारिश के कारण आज मुंबई, ठाणे समेत महाराष्ट्र के कई इलाके ना सिर्फ जलमग्न हो गए बल्कि कई हादसों की भी खबर है। मुंबई में तेज़ बारिश के चलते अंधेरी सबवे में पानी भरा रहा, जिसके बाद ट्रैफिक के लिए सबवे बंद करना पड़ा। इस दौरान पूरा सबवे पानी से भरा दिखा। मुंबई में सुबह से हो रही ज़ोरदार बारिश के चलते निचले इलाकों में भी पानी भरना शुरू हो गया है। चेम्बूर-कुर्ला लिंक रोड पर 1-2 फीट पानी भर गया।

ठाणे के भिवंडी में बाजारों और दुकानों में भरा पानी

इस सड़क पर जमा पानी की वजह से सबसे ज़्यादा टू-व्हीलर और ऑटो वालों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं ठाणे के भिवंडी इलाके में भी कई जगहों पर पानी भर गया। भिवंडी में आज सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते शहरी और ग्रामीण इलाकों में कई फीट पानी भर गया। ये पानी इतना था कि कई दुकानें और सब्जी मार्केट पानी की चपेट में आ गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है और अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से तेज वर्षा हो सकती है।

ठाणे में लगातार बरसात हो रही है जिसकी वजह से ठाणे शहर के वंदना बस डिपो के पास पानी भर गया। इसकी वजह से वो पूरा रास्ता ही गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद करना पड़ा। जिसके बाद TMC (ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन) के कर्मचारी बड़े-बड़े पंप के ज़रिये पानी निकाल रहे हैं। इस इलाक़े में 3 फिट के क़रीबन पानी जमा हो गया था।

NRI कॉम्प्लेक्स की दीवार गिरी, गाड़ियां क्षतिग्रस्त
वहीं नवी मुंबई के आलीशान एनआरआई कॉम्प्लेक्स में दीवार गिरने से तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। बताया जा रहा है कि तेज बारिश के चलते दीवार गिरी है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के मुताबिक, मुंबई में बीते 24 घंटे में पेड़ गिरने की 26, शॉर्ट सर्किट की 15 और मकान ढहने या मकान का हिस्सा ढहने की पांच घटनाएं हुई हैं। ठाणे शहर में भी तेज बारिश से जलजमाव हुआ और दीवार व मकान गिरने की घटनाएं हुईं। इसके अलावा ठाणे रेलवे स्टेशन के पास भी भारी बारिश के कारण जलजमाव दिखा। इसके साथ ही बोरिवली SV रोड के पास भी सड़क पर बारिश का पानी जमा हो गया।

पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत
बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि कौशल दोशी नामक 38 वर्षीय शख्स पश्चिमी उपनगर मलाड के मामलेदरवाड़ी जंक्शन पर एक पेड़ गिरने से घायल हो गया। उसे नगर निगम संचालित शताब्दी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में बुधवार सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे के बीच क्रमश: 12.44 मिमी, 42.41 मिमी और 40.46 मिमी बारिश दर्ज की गई है। 

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी के समर्थन में आई आम आदमी पार्टी, UCC के सपोर्ट में कही ये बात

टमाटर की कीमत पहुंची 120 रुपये प्रति किलो, महाराष्ट्र के नागपुर में आसमान छू रही कीमतें
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement