Monday, April 29, 2024
Advertisement

कुर्बानी के लिए हाईराइज सोसाइटी में बकरे लेकर आया शख्स, जमकर मचा बवाल, विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ; VIDEO

मोहसिन मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उस वक्त सोसाइटी में बकरा लेकर आया जब सभी लोग सो रहे थे। शाम को सोसाइटी के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध किया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से सैकड़ो की भीड़ जमा हो गई।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Khushbu Rawal Updated on: June 28, 2023 11:35 IST
goat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई की हाई प्रोफाइल सोसाइटी में बकरे पर हंगामा

मुंबई की हाईराज सोसाइटी के अंदर कुर्बानी के लिए लाए गए बकरों को लेकर देर रात जमकर हंगामा हुआ है। इस सोसाइटी में मोहसिन खान नाम का एक शख्स दो बकरे लेकर आया था। सोसाइटी का नियम है कि कोई भी व्यक्ति बकरा सोसाइटी में नहीं ला सकता। जब सोसाइटी में रहने वाले लोगों को इन बकरों की जानकारी मिली तब सभी नीचे उतर आए और जमकर हंगामा करने लगे। सोसाइटी के लोगों ने विरोध में हनुमान चालीसा भी पढ़ी।

नियमों को ताक पर रखकर कुर्बानी की जिद

घटना मुंबई से सटे मीरा भयंदर इलाके की जेपी इंफ्रा सोसाइटी की है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि नियमों का उल्लंघन कर मोहसिन खान बकरों को सोसाइटी के भीतर लेकर आया था। स्थानीय लोगों ने पुलिस से शिकायत की। मोहसिन से बकरों को बाहर लेकर जाने को कहा गया लेकिन वो नहीं माना। पुलिस के आला अफसरों ने भी मोहसिन को काफी देर तक समझाया।

देखें वीडियो-

पुलिस के दखल के बाद बकरे बाहर ले जाए गए
दरअसल, मोहसिन मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उस वक्त सोसाइटी में बकरे लेकर आया जब सभी लोग सो रहे थे। वह लिफ्ट में बकरों को लेकर आए थे जिसका वीडियो भी सामने आया है। मोहसिन की पत्नी अपने सहायक के जरिए बकरों को लिफ्ट से कमरे में ले जा रही थी। शाम को सोसाइटी के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध किया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से सैकड़ो की भीड़ जमा हो गई। मुस्लिम पक्ष के लोगों ने अपनी तरफ के कुछ लोगों को बुलाया तो हिंदू पक्ष ने भी बजरंग दल के लोगों को बुलाया। इसके बाद पूरी रात हंगामा चलता रहा।

आखिरकार जब पुलिस आई तो मोहसिन को मानना पड़ा और आज सुबह 4 बजे वो बकरों को सोसाइटी से बाहर लेकर गया। इस पूरी घटना के बाद पुलिस ने कहा है कि सोसाइटी के अंदर स्लॉटरिंग नहीं होने दी जाएगी इसके लिए जगह तय है वहीं पर कुर्बानी होगी।

मोहसिन ने रखा अपना पक्ष
बकरा लाने वाले मोहसिन की माने तो इस सोसाइटी में 200-250 मुस्लिम परिवार रहते हैं। उसने बताया, हर साल बिल्डर हमें बकरा रखने के लिए जगह देता था, लेकिन इस बार बिल्डर का कहना था कि हमारे पास जगह नहीं है इसके लिए अपनी सोसाइटी से बात कीजिए। मोहसिन के मुताबिक उसने सोसाइटी से भी बकरा रखे जाने के लिए जगह मांगी थी लेकिन सोसाइटी की तरफ से कोई जगह नहीं दी गई तो मोहसिन दो बकरे वह अपने घर ले आया। हालांकि मोहसिन का कहना है कि हम लोग कुर्बानी कभी भी सोसाइटी में नहीं करते हैं। हमेशा कत्ल खाना में या फिर बकरे की दुकान पर करवाते हैं। लेकिन बकरा लाने के बारे में जैसे ही सोसायटी के बाकी लोगों को जानकारी मिली लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शरू कर दिया।

मोहसिन की पत्नी ने 11 लोगों के खिलाफ कराया केस दर्ज
वहीं, मोहसिन खान की पत्नी यास्मीन खान ने सोसाइटी में रहने वाले 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। यास्मीन ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि जब सोसाइटी के गेट पर विवाद शुरू हुआ तब सोसाइटी में रहने वाले 11 लोगों ने उसके साथ बदतमीजी और गालीगलौज की। जब वो अपने पति को भीड़ से बचाने की कोशिश कर रही थी तब एक शख्स ने उन्हे धक्का दिया और कपड़े फाड़ दिए। 

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement